हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 4, 2023, 8:27 PM IST

Updated : Nov 6, 2023, 5:55 PM IST

ETV Bharat / state

दिवाली पर हिमाचल आने में यात्रियों को नहीं होगी परेशानी, HRTC ने बनाया ये खास प्लान

HRTC Special Buses On Diwali: इस दिवाली पर एचआरटीसी ने 174 स्पेशल बस चलाने का निर्णय लिया है. त्योहारी सीजन में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम ने यह फैसला लिया है. पढ़िए पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:दिवाली पर्व को लेकर एचआरटीसी ने भी कमर कस ली है. त्योहारों पर लोगों की भीड़ को देखते हुए एचआरटीसी ने फैसला लिया है कि यात्रियों को आने जाने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए अतिरिक्त बस सेवा शुरू करेगा. हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम दिवाली पर 174 स्‍पेशल बसें चलाने जा रहा है, ताकि दिवाली के लिए घर आने वाले नौकरी और कामकाजी लोगों को दिक्कत न हो.

10 और 11 नवंबर को दिल्ली-चंडीगढ़ और बद्दी से अतिरिक्त बसें चलाई जायेगी. हिमाचल पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने जानकारी दी कि दिवाली के चलते 10 नवंबर को 92 अतिरिक्त बसें और 11 नवंबर को 82 अतिरिक्त बसें यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई जा रही है. बाबजूद इसके यदि यात्रियों की संख्या ज्यादा होती है या बुकिंग ज्यादा आती है तो, इसकी संख्या को बढ़ाया जा सकता है.

गौरतलब है कि त्योहार के समय काफी संख्या में लोग अपने घर लौटते हैं. इस दौरान यात्रियों के पास बहुत सारा सामान होता है, जिसे वे अपने घर जाते हैं. इन लोगों को सबसे बड़ी परेशानी तब होती है, जब बस स्टैंड पर घंटों खड़े रहने पर भी बस नहीं मिलती और जब बस आती है तो, बस ओवरलोड रहती है. ऐसे में बस में लोगों को सामान के साथ सफर करना परेशानी भरा रहता है, लेकिन इस बार एचआरटीसी बसों में लोगों को राहत मिलने वाली है. हिमाचल पथ परिवहन निगम ने 174 अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला लिया है. जिससे बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले लोगों के लिए सफर करना बहुत आसान हो जाएगा.

ये भी पढ़ें:रोहतांग और कुंजुम दर्रे में हुई बर्फबारी, ऊपरी इलाकों में बढ़ी ठंड, मनाली-लेह सड़क मार्ग पर जमने लगा पानी

Last Updated : Nov 6, 2023, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details