हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 19, 2023, 3:53 PM IST

Updated : Jan 19, 2023, 4:20 PM IST

ETV Bharat / state

HRTC ड्राइवर यूनियन ने दी चक्का जाम की चेतावनी, 15 फरवरी तक सीनियोरिटी लिस्ट जारी करने की है मांग

HRTC ड्राइवरों की सीनियोरिटी लिस्ट अभी तक जारी नहीं हुई है, जिसके चलते ड्राइवर भड़क गए हैं. ड्राइवरों ने HRTC प्रबंधन को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर लिस्ट 15 फरवरी तक जारी नहीं होती है तो ड्राइवर सड़काें पर उतरकर प्रदर्शन करेने को मजबूर होंगे.

हिमाचल प्रदेश एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन.
हिमाचल प्रदेश एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन.

हिमाचल प्रदेश एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन.

शिमला:हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) के लगभग 5 हजार ड्राइवर भड़क गए हैं. ड्राइवरों ने प्रमोशन के लिए बनाई जाने वाली सीनियोरिटी लिस्ट को 15 फरवरी तक जारी करने की मांग की है. ऐसा न करने पर एचआरटीसी के सभी ड्राइवर सड़काें पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे. यही नहीं, वे काम काज भी ठप कर सकते हैं. इसके साथ ही उन्होंने चक्का जाम की चेतावनी भी दी है.

ड्राइवर यूनियन का आरोप, रोकी गई हमारी प्रमाेशन:हिमाचल प्रदेश एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन के प्रधान मान सिंह ठाकुर ने शिमला में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि प्रबंधन की ओर से उनका प्रमोशन रोक दिया गया है. सीनियरिटी लिस्ट को जारी नहीं किया जा रहा है. जिससे ड्राइवरों को खासा नुकसान झेलना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि 15 फरवरी तक सीनियोरिटी लिस्ट सूची अगर जारी नहीं होती हैं तो वे 16 फरवरी से गेट मीटिंग शुरू करेंगे. इसके बाद 23 फरवरी से आंदोलन होगा.

एचआरटीसी प्रबंधन पर लगाया अनदेखी का आरोप:हिमाचल प्रदेश एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन का कहना है कि निगम प्रबंधन उनकी अनदेखी कर रहा है. प्रबंधन का काम सीनियोरिटी लिस्ट बनाना होता हैं. जबकि, हिमाचल पथ परिवहन निगम में ये काम नहीं हो रहा है. इससे ड्राइवरों की प्रमोशन रूकी हुई हैं.

मांगें न मानने पर इस तरह से होगा विरोध
-15 फरवरी तक प्रबंधन को अल्टीमेटम दिया गया हैं.
-मांगें न मानने की सूरत में 16 फरवरी से पूरे प्रदेश में गेट मीटिंग शुरू होगी.
-16 फरवरी के बाद 15 दिन का और अल्टीमेटम दिया जाएगा.
-इसके बाद भी अगर मांग पूरी नहीं हुई तो चक्का जाम होगा और पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:डेढ़ हजार करोड़ का लोन लेगी सुखविंदर सरकार, एक वित्त वर्ष में पार होगा 10 हजार करोड़ का आंकड़ा

Last Updated : Jan 19, 2023, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details