हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPU कुलपति ने विभिन्न कॉलेजों के प्रचार्यों के साथ की बैठक, समस्याओं को दूर करने का दिया आश्वासन

By

Published : Aug 1, 2019, 11:27 PM IST

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कुलपति के साथ हुई बैठक के दौरान विभिन्न कॉलेजों से आए प्रचार्यों नें अपनी समस्याओं को सामने रखा.

HPU कुलपति ने विभिन्न कॉलेजों के प्रचार्यों के साथ की बैठक

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ गुरूवार को प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों के प्रचार्यों की बैठक हुई. इस बैठक में कॉलेज प्रिंसिपलों ने अपनी समस्याओं से एचपीयू प्रशासन को अवगत करवाया.

कॉलेज प्रचार्यों ने इस बैठक में कुलपति के सामने अपनी बात रखते हुए कहा कि रूसा में परीक्षा परिणामों में आ रही दिक्कतों पर कॉलेजों को जिम्मेवार ठहराया जाता है, जबकि कॉलेज अपने स्तर पर रूसा को लेकर सही काम कर रहे हैं.

कॉलेज प्रचार्यों ने यह भी कहा कि एचपीयू अपने स्तर पर ही फैसले लेता है. ऐसे फैसलों में कॉलेजों की राय भी ली जानी चाहिए. कॉलेजों के प्रचार्यों की समस्याओं को सुनने के बाद एचपीयू कुलपति ने उन्हें पूरा सहयोग देने की बात कही है.

HPU कुलपति ने विभिन्न कॉलेजों के प्रचार्यों के साथ की बैठक

एचपीयू कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार ने कहा कि एचपीयू प्रशासन परीक्षा आयोजित करने में कॉलेजों को सहयोग देगा. इसके साथ ही परीक्षा परिणाम को लेकर आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए विश्वविद्यालय जल्दी एक हेल्पलाइन शुरू करने जा रहा है.

रूसा में आ रही दिक्कतों को खत्म करने के लिए एचपीयू ने उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है. इस समिति में प्रदेश भर के कॉलेजों के प्रचार्यों में से सदस्यों को भी शामिल किया जाएगा. समिति का गठन करने के एक महीने के अंदर समिति रूसा से संबंधित दिक्कतों का निवारण करेगी और इसकी रिपोर्ट विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार को देगी.

बैठक में कॉलेजों से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई. जिसके बाद फैसला लिया गया कि यदि किसी कॉलेज में एक से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाने का प्रस्ताव आता है तो उसे स्वीकार कर लिया जाएगा. इसके साथ ही मूल्यांकन के लिए परीक्षा समाप्त होते ही मूल्यांकन शाखा तय सीमा में अपना कार्य पूरा करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details