हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना कर्फ्यू में HPU के हॉस्टल में लटक सकता है ताला! विवि प्रशासन आज करेगा फैसला

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के हॉस्टल बंद रहेंगे या नहीं इस पर विश्वविद्यालय प्रशासन आज फैसला ले सकता है. विवि प्रशासन अगर हॉस्टल बंद करता है तो ऐसे में छात्रों को अपने घर लौटना पड़ सकता है, लेकिन विश्वविद्यालय के तमाम छात्र संगठन प्रशासन से शोधार्थियों समेत छात्र-छात्राओं को हॉस्टल में ठहरने की अनुमति देने की मांग भी कर रहे हैं.

By

Published : May 6, 2021, 12:04 PM IST

hpu hostels closed
फोटो

शिमलाःबुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद हिमाचल प्रदेश में 10 दिन का कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. इस दौरान हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के हॉस्टल बंद रहेंगे या नहीं इस पर विश्वविद्यालय प्रशासन आज फैसला ले सकता है. हॉस्टल बंद होने पर कोरोना से करीब 150 शोधार्थी छात्र-छात्राओं को छात्रावास छोड़कर अपने घरों को लौटना पड़ सकता है.

बता दें कि बीते साल भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने हॉस्टल को सभी विद्यार्थियों के लिए बंद कर दिया था, लेकिन शोधार्थियों के लिए कुछ समय से छात्रावास खोले गए थे. अब ऐसे में कोरोना कर्फ्यू के बाद फिर से हॉस्टल पूरी तरह से बंद हो सकते हैं.

छात्र संगठन कर रहे हॉस्टल न बंद करने की मांग
विवि प्रशासन अगर हॉस्टल बंद करता है तो ऐसे में छात्रों को अपने घर लौटना पड़ सकता है, लेकिन विश्वविद्यालय के तमाम छात्र संगठन प्रशासन से शोधार्थियों समेत छात्र-छात्राओं को हॉस्टल में ठहरने की अनुमति देने की मांग भी कर रहे हैं. छात्र संगठनों का कहना है कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए शोधार्थियों को छात्रावास में ही रुकने की अनुमति दी जानी चाहिए.

पुस्तकालय भी रहेगा बंद
प्रदेश में लगाए गए कोरोना कर्फ्यू के कारण 50 फीसदी क्षमता के साथ खुला पुस्तकालय भी बंद रहेगा. हालांकि इस बारे में फिलहाल लिखित आदेश जारी नहीं किए गए हैं. आज शाम तक इस बारे में आदेश जारी किए जा सकते हैं.

जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत, छानबीन में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details