हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राष्ट्रपति का शिमला दौरा, HPU प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों में किया बदलाव

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शिमला दौरे को देखते हुए एचपीयू प्रशासन ने 16 से 18 सितंबर तक होने वाली परीक्षाओं के दो सेंटर बदल दिए हैं. राजकीय महाविद्यालय कोटशेरा और एवालॉज कॉलेज में होने वाली परीक्षाओं को अब लोवर समरहिल में मौजूद मॉडल स्कूल में कराया जाएगा. यह जानकारी एचपीयू के परीक्षा नियंत्रक जेएस नेगी ने दी है.

By

Published : Sep 15, 2021, 8:13 PM IST

Published : Sep 15, 2021, 8:13 PM IST

hpu-administration-changed-the-examination-centers-due-to-the-presidents-visit
फोटो.

शिमला:हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 16 से 18 सितंबर 2021 तक होने वाले स्नातकोत्तर स्तर और बीए एलएलबी की परीक्षाओं के लिए परीक्षा केन्द्रों में बदलाव किया है. राष्ट्रपति के शिमला दौरे को देखते हुए यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने यह फैसला लिया है.

विश्वविद्यालय प्रबंधन ने चौड़ा मैदान (कोटशेरा) स्थित राजकीय महाविद्यालय, एवालॉज कॉलेज में होने वाली परीक्षा का केंद्र बदल दिया गया है. अब 16 से 18 सितंबर तक लोवर समरहिल में मौजूद मॉडल स्कूल में होगी. यह जानकारी परीक्षा नियंत्रक जेएस नेगी ने दी है. उन्होंने बताया कि यहां पर राजनीति शास्त्र, अंग्रेजी, इतिहास और समाजशास्त्र की परीक्षाएं होंगी. इन विषयों से संबंधित छात्र मॉडल स्कूल में परीक्षा देंगे. 19 सितंबर के बाद होने वाली उपरोक्त सभी परीक्षाएं अपने पुराने परीक्षा केन्द्रों में यथावत चलेंगी.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 16 सितंबर गुरुवार को शिमला आ रहे हैं. राष्ट्रपति 19 सितंबर तक शिमला में रहेंगे. 17 सितंबर को विधानसभा में आयोजित होने वाले विशेष सत्र को संबोधित करेंगे. इस दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. राष्ट्रपति को चौड़ा मैदान स्थित सिसिल होटल में ठहराया जाएगा. इस दौरान कनेड़ी चौक से बालूगंज तक यातायात बन्द रहेगा. लोगो को वैकल्पिक मार्ग से जाने की सलाह दी गयी है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में साल 2020 में हत्या के मामलों में 30% की वृद्धि, NCRB ने जारी किए आंकड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details