हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

निजी चालक-परिचालकों समेत होटल स्टाफ को प्राथमिकता के आधार पर लगेगा कोरोना का टीका, अधिसूचना जारी

नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के सभी निजी बस, ट्रक, ड्राइवर और कंडक्टर के साथ होटल में काम करने वाले कर्मचारियों को भी प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. इसके लिए होटल मालिक की ओर से सभी कर्मचारियों को सर्टिफिकेट दिया जाएगा. इस सर्टिफिकेट को वैक्सीनेशन सेंटर पर दिखाकर कर्मचारी प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करवा सकेंगे. प्रदेश सरकार के इस फैसले पर सभी ट्रक यूनियन, टैक्सी यूनियन समेत बस यूनियन ने भी इसे लेकर खुशी जाहिर की है.

By

Published : Jun 18, 2021, 10:53 PM IST

hotel-staff-including-private-drivers
फोटो.

शिमलाः हिमाचल प्रदेश सरकार ने निजी बस संचालकों को बड़ी राहत दी है. स्वास्थ्य महकमे की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार निजी बस ऑपरेटर के साथ निजी बस में काम करने वाले चालकों-परिचालकों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा. इसके अलावा ट्रक यूनियन के ड्राइवर और क्लीनर को भी प्राथमिकता के आधार पर टीका दिया जाएगा.

होटल स्टाफ को भी प्राथमिकता के आधार पर लगेगा टीका

नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के सभी होटल में काम करने वाले कर्मचारियों को भी प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. इसके लिए होटल मालिक की ओर से सभी कर्मचारियों को सर्टिफिकेट दिया जाएगा. इस सर्टिफिकेट को वैक्सीनेशन सेंटर पर दिखाकर कर्मचारी प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करवा सकेंगे.

सरकार के फैसले का स्वागत

प्रदेश सरकार के इस फैसले पर सभी ट्रक यूनियन, टैक्सी यूनियन समेत बस यूनियन ने भी इसे लेकर खुशी जाहिर की है. नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से जारी अधिसूचना के बाद इन सभी लोगों को बड़ा फायदा मिला है जो लोग अब तक टीकाकरण नहीं करवा सके हैं, वे सर्टिफिकेट दिखाकर प्राथमिकता के आधार पर टीका लगवा सकेंगे.

सरकार के समक्ष उठाई थी मांग

बता दें कि इससे पहले निजी बस ऑपरेटर ने प्रदेश सरकार को से निजी बस ऑपरेटर समेत निजी बस चालकों और परिचालकों को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगवाने की मांग की थी. यूनियन ने मुलाकात कर पक्ष रखा था कि जब एचआरटीसी के कर्मचारियों का प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण करवाया गया है, तो नहीं जी बस में निजी बस के ड्राइवर-कंडक्टर का भी टीकाकरण करवाया जाए क्योंकि यह सभी फ्रंट लाइन पर काम कर रहे हैं. रोजाना कई लोगों से संपर्क होता है। ऐसे में कोरोना का खतरा ज्यादा है. प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण होने से इन सभी चालकों-परिचालकों और होटल कर्मचारियों को बड़ा फायदा होगा.

ये भी पढ़ें- गुड़िया रेप केस का फैसला आने पर विक्रमादित्य सिंह ने किया पोस्ट, लिखा: गरीब चरानी को फंसा गई CBI

ABOUT THE AUTHOR

...view details