हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

गलत HIV रिपोर्ट  से हुई महिला की मौत का मामला: सीएम जयराम ने दिए जांच के आदेश

गलत रिपोर्ट से कोमा में गई महिला की मौत के मामले को लेकर सीएम जयराम ने जांच के आदेश दिए. सीएम ने महिला के परिजनों को मुआवजा देने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है.

By

Published : Aug 28, 2019, 8:42 PM IST

HIV रिपोर्ट मामला: सीएम जयराम ने दिए जांच के आदेश

शिमला:एचआईवी की गलत रिपोर्ट के बाद कोमा में गई महिला की मौत के मामले पर प्रदेश सरकार ने जांच बिठा दी है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि स्वास्थ्य निदेशक मामले की जांच करेंगे व 15 दिनों के भीतर सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगे. इसके बाद अगली कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी. सीएम ने महिला के परिजनों को मुआवजा देने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है.

वीडियो

मुख्यमंत्री ने इसे गंभीर मसला करार देते हुए कहा कि यह बेहद संवेदनशील मामला है. उन्होंने कहा कि वे पहले पूरे मामले की रिपोर्ट लेना चाहते हैं. उसके बाद अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई होगी और महिला के परिवार वालों को मुआवजा भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: NH-21 का खस्ताहाल, पूर्व अधिकारी ने सरकार को हाईकोर्ट में घसीटने की दी चेतावनी

वहीं, ये मामला बुधवार को सदन में भी खुब गूंजा. रोहड़ू के विधायक मोहन लाल बरागटा ने सदन में इस मामले को प्वाइंट आफ आर्डर के तहत उठाया. बरागटा ने कहा कि निजी अस्पताल की लापरवाही से महिला की जान गई है. निजी अस्पताल ने गलत रिपोर्ट दी, जिसके चलते वह कोमा में चली गई और उसके बाद इंदिरा गांधी मेडिकल अस्पताल में उसकी मौत हो गई . बरागटा ने सरकार से पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details