हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमफैड के अध्यक्ष गणेश दत्त बोर्ड मीटिंग की अध्यक्षता, आगामी योजनाओं व कार्यकाल का दिया ब्यौरा

हिमफैड के अध्यक्ष गणेश दत्त ने शुक्रवार को प्रदेश हिमफैड के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में अध्यक्ष गणेश दत्त ने बताया कि हिमफैड के गोदामों में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है और इन गोदामों की भंडारण क्षमता को और सुदृढ़ किया जाएगा, जिससे बागवानों व कृषकों को लाभ मिल सके और उनकी आर्थिकी को संबल प्रदान हो.

By

Published : Jun 26, 2020, 9:52 PM IST

Published : Jun 26, 2020, 9:52 PM IST

himfed board meeting shimla
हिमफैड बोर्ड बैठक शिमला

शिमला: हिमाचल प्रदेश हिमफैड के निदेशक मंडल की बैठक का बचत भवन में हिमफैड के अध्यक्ष गणेश दत्त ने अध्यक्षता की. इस अवसर पर उन्होंने बताया कि हिमफैड का उद्देश्य विपणन, सहकारिता एवं उपभोक्ता को संरक्षण प्रदान करना और व्यापार संबंधित गतिविधियों को बढ़ावा देना है.

हिमफैड के गोदामों में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है और इन गोदामों की भंडारण क्षमता को और सुदृढ़ किया जाएगा, जिससे बागवानों व कृषकों को लाभ मिल सके और उनकी आर्थिकी को संबल प्रदान हो. मार्केटिंग इंटरवेंशन योजना के तहत लघु एवं सीमांत बागवानों की प्रदेश में हितों की रक्षा की जाएगी.

अध्यक्ष गणेश दत्त ने कहा कि हिमफैड अपनी आय में वृद्धि करने के लिए विभिन्न व्यवसायिक गतिविधियों पर बल दे रहा है और इस संदर्भ में जिला सिरमौर में काला अंब क्षेत्र में पेट्रोल पंप स्थापित करेगा और वहां एक भव्य गोदाम का निर्माण भी करेगा. हिमफैड प्रतिस्पर्धा के दौर में पूरी तरह से तैयार है और नवीनतम तकनीकों व आधुनिक सुविधाओं से प्रत्येक वर्ग व क्षेत्र को लाभान्वित कर रहा है.

प्रबंध निदेशक हिमफैड केके शर्मा ने बताया कि हिमफैड ने इस वित्तीय वर्ष में 187 करोड़ का व्यापार किया, जो बीते साल से 50 करोड़ रुपए अधिक है. इसके अतिरिक्त हिमफैड ने एक करोड़ 62 लाख रुपये का लाभ अर्जित किया है. इस अवसर पर हिमफैड के उपाध्यक्ष राकेश ठाकुर व विभिन्न क्षेत्रों के निदेशक भी उपस्थित थे.

पढ़ें:प्रदेश में लॉकडाउन के बीच 136 सुसाइड केस, युवाओं में स्ट्रेस और डिप्रेशन की ज्यादा समस्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details