हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पर्यटकों की आमद से पटरी पर लौट रहा कारोबार, हिमाचली व्यंजनों से मेहमानों को लुभा रहा HPTDC

बर्फबारी का मजा लेने के लिए पर्यटक मैदानी इलाकों से पहाड़ों का रुख कर रहे हैं. कोरोना के कारण प्रभावित हुआ पर्यटन कारोबार एक बार फिर से पटरी पर लौट रहा है. एचपीटीडीसी की ओर से पर्यटकों को होटल में 40 फीसदी डिस्काउंट दिया जा रहा है.

By

Published : Jan 5, 2021, 5:18 PM IST

HPTDC attracting tourists serving Himachali dishes in shimla
पर्यटकों की आमद से पटरी पर लौट रहा कारोबा

शिमला:कोरोना के कारण प्रभावित हुआ पर्यटन कारोबार एक बार फिर से पटरी पर लौट रहा है. क्रिसमस और नए साल की शाम पर प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर भारी संख्या में पर्यटक पहुंचे. बर्फबारी का मजा लेने के लिए पर्यटक मैदानी इलाकों से पहाड़ों का रुख कर रहे हैं. यही वजह है कि शिमला में भी नए साल के जश्न के बाद भी पर्यटकों का जमावड़ा लगा हुआ है.

पर्यटकों को 40 फीसदी डिस्काउंट

एचपीटीडीसी की ओर से पर्यटकों के लिए भी आकर्षक ऑफर लाए जा रहे हैं. एचपीटीडीसी ने होटल में 40 फीसदी डिस्काउंट दिया जा रहा है. साथ ही उन्हें हिमाचली व्यंजनों के जायके का स्वाद भी मिल रहा है.

वीडियो

होटल में 80 फीसदी ऑक्युपेंसी

शिमला में एचपीटीडीसी के होटल हॉलीडे होम में क्रिसमस और नए साल पर सौ फीसदी ऑक्यूपेंसी थी. क्रिसमस और नए साल की शाम के जश्न के बाद भी एचपीटीडीसी के होटल में 80 फीसदी ऑक्यूपेंसी है. पर्यटकों का यहां आना लगातार जारी है. प्रदेश में एचपीटीडीसी के जितने होटल हैं, वहां पर्यटकों को 40 फीसदी डिस्काउंट देने के साथ हिमाचली व्यंजन भी परोसे जा रहे हैं.

पर्यटन कारोबार ने पकड़ी रफ्तार

शिमला होटल हॉलीडे होम के जनरल मैनेजर नंदलाल शर्मा ने कहा कि कोरोना की वजह से पिछले 8 महीनों से पर्यटन कारोबार पूरी तरह से बंद पड़ा था. न केवल एचपीटीडीसी के होटलों में कारोबार मंदा था बल्कि प्रदेश में सभी होटल में कारोबार ठप पड़ा था. अब नए साल के बाद पर्यटन कारोबार ने रफ्तार पकड़ी है.

हिमाचली खानपान से रुबरु हो रहे पर्यटक

पर्यटन कारोबार फिर से पटरी पर आ रहा है. विंटर सीजन में भी काफी संख्या में पर्यटक हिमाचल के पर्यटन क्षेत्रों का रुख कर रहे हैं.उन्होंने कहा कि एचपीटीडीसी की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि जो पर्यटक प्रदेश में घूमने के आ रहे हैं, उन्हें हिमाचली संस्कृति और खानपान की जानकारी दी जा सके.

ये भी पढ़ेंःब्रिटिशकाल में बनी स्टेट लाइब्रेरी का होगा कायाकल्प, MC ने तैयार किया 24 लाख का बजट

ABOUT THE AUTHOR

...view details