हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather: हिमाचल में बारिश और बर्फबारी के बाद ठंड में इजाफा, केलांग में 0.7 न्यूनतम तापमान

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 17, 2023, 8:14 PM IST

हिमाचल प्रदेश में चोटियों पर मंगलवार को भी बर्फबारी का दौर जारी रहा. ऐसे में ठंड में इजाफा हुआ है. केलांग में न्यूनतम तापमान 0.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. पढ़ें पूरी खबर... (Himachal Weather).

Himachal Weather
Himachal Weather

शिमला: हिमाचल में बारिश और बर्फबारी के बाद ठंड में इजाफा हो गया है. दो दिन बारिश और चोटियों पर बर्फबारी के बाद तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. सुबह शाम शिमला सहित कई हिस्सों में ठंड बढ़ गई है. शिमला में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री पहुंच गया है. वहीं, केलांग में न्यूनतम तापमान 0.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मनाली में भी तापमान में काफी गिरावट आई है. मौसम विभाग ने हालांकि आगामी चार दिन मौसम साफ रहने की आशंका जताई है, लेकिन तापमान में इस दौरान बढ़ोतरी नहीं होगी.

मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाल ने कहा कि प्रदेश में बीते 48 घंटों में कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हुई है. प्रदेश के पांच जिलों शिमला, कुल्लू, लाहौल स्पिति, चंबा, किन्नौर में बर्फबारी हुई है. जिससे तपमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. दिन के तापमान में आठ से दस डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. प्रदेश में जो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है उसका असर आज ही रहेगा और कल से प्रदेश में इसका कम हो जाएगा और बारिश बर्फबारी की कम संभावना है. प्रदेश में चार दिनों तक मौसम साफ बना रहेगा. हालांकि इस दौरान तापमान में कमी नहीं आएगी. सुबह शाम ठंड में इजाफा होगा.

बता दें कि बीते दो दिन से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश, जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है. जिससे तापमान में कमी आई है. अक्टूबर महीने में बर्फबारी होने से पर्यटक भी खुश हैं और हिमाचल पहुंचने लगे हैं. खासकर पर्यटन स्थल कुल्लू, मनाली में काफी ज्यादा पर्यटकों की आमद बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें-Himachal Pradesh Snowfall: किन्नौर के चीन सीमांत गांव छितकुल में बर्फबारी शुरू, तापमान शून्य के नीचे

ABOUT THE AUTHOR

...view details