हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में इस दिन से शुरू होगा बर्फबारी-बारिश का दौर, कई स्थानों पर माइनस तक लुढ़का पारा

प्रदेश के निचले हिस्सों में 27 ओर 28 दिसंबर को बारिश, जबकि मध्यवर्ती और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की आशंका है. शनिवार को हालांकि मौसम बिल्कुल साफ रहा, लेकिन तापमान में गिरवाट दर्ज की गई. मनाली मंडी सहित छह शहरों का तापमान शून्य में चल रहा है.

By

Published : Dec 26, 2020, 8:26 PM IST

हिमाचल का मौसम
हिमाचल का मौसम

शिमला: हिमाचल प्रदेश में मौसम करवट बदलने वाला है. अगले दो दिन तक प्रदेश में मौसम खराब का अनुमान है. प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बारिश और बर्फबारी की मौसम विभाग ने संभावना जताई है.

बारिश-बर्फबारी की आशंका

प्रदेश के निचले हिस्सों में 27 ओर 28 दिसंबर को बारिश, जबकि मध्यवर्ती और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की आशंका है. शनिवार को हालांकि मौसम बिल्कुल साफ रहा, लेकिन तापमान में गिरवाट दर्ज की गई. मनाली मंडी सहित छह शहरों का तापमान शून्य में चल रहा है. वहीं, अगले दिनों में मौसम खराब रहने से तापमान में ओर गिरावट आएगी. जिससे ठंड में भी इजाफा हो रहा है.

वीडियो

29 दिसंबर के बाद साफ होगा मौसम

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इसके चलते अगले दो दिनों तक निचले हिस्सों में बारिश और ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है. प्रदेश में 29 दिसम्बर के बाद मौसम फिर से साफ रहेगा. बता दें कि नया साल मनाने के लिए काफी तादाद में बर्फबारी की चाह लिए पर्यटक शिमला पहुंचे हैं. शहर के होटल तकरीबन फुल हैं.

कोहरे को लेकर येलो अलर्ट

प्रदेश में बारिश और बर्फबारी होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. 29 और 30 दिसंबर को निचले क्षेत्रों में कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार कोहरा जमने से फसलों को नुकसान हो सकता है. मौसम विभाग ने 29 दिसंबर को प्रदेश के 5 जिलों ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, सोलन, और कांगड़ा में कोहरे के कारण फसलों को नुकसान हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details