हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

हिमाचल को भारत सरकार के माध्यम से बुधवार को कोविशिल्ड वैक्सीन की 50 हजार वैक्सीन और मिली हैं.नालागढ़ के गांव बेला मंदिर में आधा दर्जन पक्षियों की खबर है. ग्रामीण प्रदेश में चल रही बर्ड फलू और 5G की टेस्टिंग को पक्षियों की मौत की वजह बता रहे हैं. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 6, 2021, 1:00 PM IST

shimla
फोटो

शिमला:वैक्सीनेशन में आएगी तेजी, हिमाचल को मिली कोविशील्ड की 50 हजार डोज

जोरों पर चल रहा वैक्सीनेशन अभियान, HPU हेल्थ सेंटर में अब तक 760 लोगों ने लगवाया टीका

नालागढ़: आसमान से गिरने लगे मरे हुए पक्षी, लोग 5G और बर्ड फ्लू को बता रहे मौत की वजह

जानिए कोरोना वैक्सीनेशन के कितने दिन बाद कर सकते हैं ब्लड डोनेट

जानिए हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू के दौरान क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा

  • हिमाचल में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए जयराम सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने 7 मई से 16 मई तक प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू किया है. कर्फ्यू के दौरान सभी स्वास्थ्य सेवाएं जारी रहेंगी. अस्पताल, नर्सिंग होम, क्लिनिक, टेलीमेडिसिन सेवाएं मिलेंगी.

बिजली बोर्ड ने मरे हुए जेई को दे दी प्रमोशन, बना दिया एसडीओ

  • बिजली बोर्ड ने डिप्लोमा होल्डर नौ जेई की पदोन्नति सूची जारी की थी. सूची में राज कुमार वर्मा नाम के व्यक्ति का नाम पदोन्नति सूची में शामिल किया गया था, जबकि पिछले साल ही राजकुमार का निधन हुआ था.

कोरोना संकट में हिमाचल पहुंची विदेशी मदद, 36 कंसंट्रेटर के साथ 185 ऑक्सीजन सिलेंडर मिले

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हिमाचल प्रदेश के लिए कोरोना से बचाव की सामग्री के 2 ट्रक भेजे थे, एक ट्रक में आई सामग्री इंग्लैंड से भेजी गई थी, जिसमें 36 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हैं. दूसरा ट्रक ताइवान से है, जिसमें 185 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं.

जानिए कोरोना वैक्सीनेशन के कितने दिन बाद कर सकते हैं ब्लड डोनेट

  • प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा रोजाना बढ़ता जा रहा है. बीमारी से बचने के लिए वैक्सीनेशन अभियान भी चलाया जा रहा है. अभी तक वरिष्ठ नागरिकों को ही वैक्सीन लगाई जारी थी, लेकिन अप्रैल महीने के पहले सप्ताह से 45 से 60 साल की उम्र के लोगों का भी वैक्सीनेशन करने का निर्णय लिया गया था.

हिमाचल में 10वीं के डेढ़ लाख छात्रों को प्रमोट करने का फैसला, 31 मई तक प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थान बंद

  • कोरोना संक्रमण की पहली लहर के समय से ही शिक्षा के क्षेत्र पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा. हालांकि ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से शिक्षण संस्थानों ने विद्यार्थियों तक पहुंचने का प्रयास किया और काफी हद तक यह प्रयास सफल भी रहा. वहीं, प्रदेश के दुर्गम इलाकों में रहने वाले विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा के कारण कई समस्या का सामना करना पड़ा है.

चुनाव आयोग ने टाले मंडी और फतेहपुर उपचुनाव, कोरोना मामलों के कारण लिया गया फैसला

ये भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना का कहर! जानिए इस 'जंग' से लड़ने के लिए सरकार की क्या है तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details