हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल में Khelo India Games में शामिल हुए विक्रमादित्य सिंह, हिमाचल के खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह

हिमाचल प्रदेश के खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भोपाल में आयोजित खेलो इंडिया गेम्स में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों से भी मुलाकात की और उनका मनोबल बढ़ाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश का स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर काबिले तारीफ है जिसे हम हिमाचल में रिप्लीकेट करने का पूरा प्रयास करेंगे. ( Vikramaditya Singh in Bhopal) (Khelo India Games in Bhopal)

By

Published : Feb 9, 2023, 9:29 PM IST

Updated : Feb 10, 2023, 6:10 AM IST

भोपाल में खेलो इंडिया गेम्स
भोपाल में खेलो इंडिया गेम्स

शिमला:हिमचाल के लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह वीरवार को मध्य प्रदेश के भोपाल में आयोजित खेलो इंडिया गेम्स में शामिल हुए. उन्होंने इन खेलों में भाग ले रहे हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों से भेंट की और उनका उत्साहवर्द्धन किया. विक्रमादित्य सिंह ने मध्य प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने बॉक्सिंग रिंग, शूटिंग रेंज और जिम सहित खेलों से संबंधित अन्य आधारभूत संरचना का अवलोकन भी किया.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी खेलों के विकास के लिए प्रयास किए जाएंगे

हिमाचल के युवाओं को बेहतर खेल ढांचा उपलब्ध करवाएगी सरकार: इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश के खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए ठोस कदम उठा रही है. हिमाचल के युवाओं को बेहतर खेल ढांचा एवं अन्य आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार कृतसंकल्प है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के खेल मॉडल का अध्ययन करने तथा यहां उपलब्ध उन्नत उपकरणों व खेल अधोसंरचना के बारे में चर्चा के लिए अधिकारियों को हिमाचल आने के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

भोपाल में खेलो इंडिया गेम्स में शामिल हुए विक्रमादित्य सिंह

हिमाचल में भी खेलों को दिया जाएगा बढ़ावा: खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि ‘खेलो इंडिया गेम्स’ के अंर्तगत केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली निधि से हिमाचल प्रदेश में भी खेलों के विकास के लिए प्रयास किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को विभिन्न खेल गतिविधियों से जोड़ते हुए उन्हें बेहतर सुविधाएं एवं उपकरण इत्यादि उपलब्ध करवाकर उनकी प्रतिभा में और निखार लाने के लिए विशेष कदम उठा रही है. इस अवसर पर युवा सेवाएं एवं खेल निदेशक राजीव शर्मा भी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि हिमाचल में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश का स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर काबिले तारीफ है जिसे हम हिमाचल में रिप्लीकेट करने का पूरा प्रयास करेंगे.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में इस साल 20 हजार से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार: हर्षवर्धन चौहान

Last Updated : Feb 10, 2023, 6:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details