हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

By

Published : Mar 16, 2021, 5:19 PM IST

कोविड-19 वैक्सीन पर सवाल उठाने वालों को प्रक्रिया समझने की जरूरत: धूमल, कुल्लूः दूसरे दिन भी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल, कुल्लू पुलिस ने दो मामलों में 2.5 किलो चरस की बरामद, एमसी चुनाव को लेकर AAP ने कसी कमर, यहां पढ़ें 5 बजे तक की बड़ी खबरें...

Photo
फोटो

  • कोविड-19 वैक्सीन पर सवाल उठाने वालों को प्रक्रिया समझने की जरूरत: धूमल

कोरोना वैक्सीनेशन के बाद डॉक्टरों के पॉजिटिव पाए जाने और वैक्सीन पर सवाल उठने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने प्रतिक्रिया दी है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब किसी व्यक्ति को वैक्सीन की दूसरी डोज लगती है तो उसके 20 दिन के अंदर एंटीबॉडी विकसित होती है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है.

  • कुल्लूः दूसरे दिन भी बैंक कर्मचारियों की हड़ताल

मंगलवार को दूसरे दिन भी बैंक कर्मचारियों ने यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई. बैंक कर्मचारियों का कहना है की सरकार को अपनी नीतियों में बदलाव करना होगा.

  • कुल्लू पुलिस ने दो मामलों में 2.5 किलो चरस की बरामद

कुल्लू पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में 2.5 किलो चरस बरामद की है. साथ ही पुलिस ने तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों से चरस के मुख्य सप्लायर के बारे में भी जानकारी ली जा रही है.

  • एमसी चुनाव को लेकर AAP ने कसी कमर

इंजीनियर शेर सिंह ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी को भारी जनसमर्थन मिल रहा है. पार्टी के पास नगर निगम मंडी के सभी वार्डों से 2 से 3 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. योग्यता के आधार पर पार्टी 20 मार्च तक सभी 15 वार्डों में प्रत्याशी फाइनल कर देगी.

  • IGMC शिमला में समय पर नहीं मिल रहा स्टाइपेंड

आईजीएमसी शिमला में सेवाएं दे रहे इंटर्न डॉक्टर को समय पर स्टाइपेंड नहीं मिल रहा है. ऐसे में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इंटर्न डॉक्टर्स का कहना है कि कोरोना की वजह से 100 इंटर्न अस्पताल नहीं लौटे. ऐसे में यहां 30 इंटर्न डॉक्टर के जिम्मे पूरे अस्पताल की जिम्मेदारी है.

  • हिमाचल में अटल आदर्श विद्यालय योजना का हाल-बेहाल, 3 साल में बनने थे 25, सिर्फ 3 जगह शुरू हुआ कार्य

प्रदेश सरकार ने 25 चुनाव क्षेत्रों में अटल आदर्श विद्यालयों की अधिसूचना जारी की गई थी. लेकिन प्रदेश सरकार के तीन साल बीत जाने के बाद भी अब तक धर्मपुर के मढ़ी, नाचन के गुडाहरी और कुटलैहड़ के गैहरा में ही काम शुरू हो पाया है. इन विद्यालयों के लिए प्रति स्कूल 5 करोड़ की धनराशि दी जा चुकी है.

  • वैक्सिनेशन के बाद भी एहतियात बरतना जरूरी- सुरेखा चोपड़ा

शिमला में सोमवार को वैक्सिनेशन के दोनों डोज लेने के बाद डॉक्टर के पॉजिटिव आने से लोग घबरा गये हैं. ऐसे में सीएमओ सुरेखा चोपड़ा ने लोगों से अपील की है कि वे वैक्सिनेशन के 45 दिनों तक खास एहतियात बरतें. क्योंकि वैक्सिनेशन के बाद भी इस वायरस के संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता है.

  • बिलासपुर नलवाड़ मेला: पुलिस ने कसी कमर

बिलासपुर में नलवाड़ मेले स्थल को पांच सेक्टरों में विभाजित किया गया है. इन सेक्टरों में सब इंस्पेक्टर के अधिकारियों की नियुक्ति की गई है. पुलिस प्रशासन ने मेला स्थल और रौड़ा सेक्टर को मिलाकर तीन पार्किंग एरिया बनाए हैं. शहर की पूरी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए 220 पुलिस और होमगार्ड जवानों की तैनाती की जा रही है. इसके अलावा मेले स्थल पर पुलिस विभाग का एक कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा.

  • बारिश नहीं होने से हमीरपुर में सूखे की स्थिति

कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता दीपक शर्मा ने कहा कि सरकार से किसानों को उचित सहायता प्रदान करने की मांग की है. उन्हों ने कहा कि अगर सरकार समय रहते किसानों को कोई राहत प्रदान नहीं करती है तो मजबूरन कांग्रेस को सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करना पड़ेगा.

  • देवभूमि का एक ऐसा गांव जहां धूम्रपान और सीटी बजाने पर है प्रतिबंध, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

जनजातीय जिला किन्नौर के रारंग गांव में धूम्रपान पर पूरी तरह प्रतिबंध है. वहीं, इस गांव में सीटी बजाने पर भी मनाही है. इन नियमों को तोड़ने पर जुर्माना लगाया जा सकता है. गांव वालों की ओर से तय किए गए इन नियमों के पीछे की वजह सौ साल पहले हुई घटना से जुड़ी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details