हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 15, 2023, 8:20 AM IST

ETV Bharat / state

Himachal Players Stranded in Delhi: दिल्ली ISBT जलभराव में फंसे हिमाचल के 22 खिलाड़ी, सीएम सुक्खू के निर्देश पर निकाला गया सुरक्षित

देश की राजधानी में हुई भारी बारिश से जल जमाव की समस्या हो गई, जिसमें उत्तराखंड के 22 खिलाड़ी दिल्ली आईएसबीटी में फंस गए. टीम के अधिकारियों ने सीएम सुक्खू को इसकी सूचना दी. जिसके बाद सीएम ने इन खिलाड़ियों को दिल्ली के अधिकारियों को निकालने के निर्देश दिए. सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित निकाल लिया गया...(Himachal Players Stranded in Delhi) (player evacuated on CM Sukhu instructions)

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:दिल्ली में हुई भारी बारिश के बाद वहां जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. ऐसे में नई दिल्ली आईएसबीटी में जलभराव की वजह से हिमाचल जूनियर ताइक्वांडो टीम के खिलाड़ी भी वहां फंस गए. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को टीम के अधिकारियों ने इसकी सूचना दी. जिसके बाद सीएम सुक्खू ने तत्काल दिल्ली के अधिकारियों को इन खिलाड़ियों को निकालने के निर्देश दिए, तब जाकर खिलाड़ियों को वहां से निकाला गया.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के हस्तक्षेप के बाद वीरवार शाम आवासीय आयुक्त ने अंतरराज्यीय बस अड्डा (आईएसबीटी) नई दिल्ली में फंसे 22 खिलाड़ियों और अन्य स्टाफ को सुरक्षित निकाला. बताया जा रहा है कि ये खिलाड़ी कर्नाटक के शिमोगा में 7 से 9 जुलाई तक आयोजित 40वीं राष्ट्रीय जूनियर ताइक्वांडो चैंपियनशिप में भाग लेने के बाद वीरवार दोपहर ट्रेन से नई दिल्ली लौटे थे. इस टीम में 9 लड़के, 10 लड़कियां, 2 कोच और एक मैनेजर शामिल हैं.

दिल्ली ISBT जलभराव में फंसे हिमाचल के खिलाड़ियों को निकाला गया

आईएसबीटी नई दिल्ली में जलभराव के कारण पूरी टीम फंस गई थी. टीम के कोच अश्विनी कुमार ने मुख्यमंत्री से फोन पर संपर्क किया. इसके बाद शीघ्र मुख्यमंत्री ने आवासीय आयुक्त मीरा मोहंती को उन्हें सुरक्षित बचाने के निर्देश दिए. आवासीय आयुक्त एवं नई दिल्ली में मुख्यमंत्री के ओएसडी केएस बांश्टू ने हिमाचल भवन लाए गए खिलाड़ियों से भेंट की. साथ ही राज्य सरकार द्वारा उन्हें सुरक्षित घर भेजने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई है.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री बारिश और बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्कयू करने के आपरेशनों की खुद निगरानी कर रहे हैं. हिमाचल में भी पर्यटकों को निकालने के लिए चलाए गए अभियानों की भी सीएम ने खुद निगरानी की. मुख्यमंत्री लोगों से फोन भी स्वयं बात करते हैं और इस तरह की सूचना मिलने तुरंत अधिकारियों को रेस्क्यू के निर्देश दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:Diesel Price Hike In Himachal: हिमाचल की जनता की जेब पर बढ़ेगा बोझ, सुक्खू सरकार ने दूसरी बार डीजल पर बढ़ाया वैट

ABOUT THE AUTHOR

...view details