हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मातृशक्ति को राज्यपाल और CM जयराम का नमन, साधना ठाकुर बोलीं- हर दिन महिला दिवस

दुनियाभर में आज मनाया जा रहा है अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस. राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम जयराम ठाकुर और उनकी पत्नी ने दी शुभकामनाएं. साधना ठाकुर बोलीं- हर दिन महिला दिवस.

By

Published : Mar 8, 2019, 4:57 PM IST

डिजाइन फोटो

शिमला: विश्वभर में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है. 'बैलेंस फॉर बेटर' थीम के साथ इस साल वुमन्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा है. हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम जयराम ठाकुर और उनकी धर्मपत्नी साधना ठाकुर ने भी सभी को इस दिन की शुभकामनाएं दी है.

डिजाइन फोटो

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर राजधानी शिमला में महिलाओं ने 'बेटी पढ़ाओ बेटा समझाओ' का संदेश दिया. कार्यक्रम में राजपाल आचार्य देवव्रत ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. राज्यपाल ने कहा कि आज के दौर में बेटियां, माताएं हर क्षेत्र में अग्रणी हैं. कृषि से लेकर शिक्षा के क्षेत्र में लड़कियां ओर महिलाएं ही आगे हैं.

राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के विकास में भी महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है. हमारी बेटियों माताओं ने यह खुद ये साबित कर दिखाया है कि हम किसी से कम नहीं है. फाइटर जेट उड़ाने के साथ ही इंजीनियरिंग हो या शिक्षा का क्षेत्र हर जगह महिलाओं ने अपनी अलग पहचान बनाई है. महिलाएं समाज का अभिन्न अंग हैं और इनके बिना समाज की कल्पना भी अधूरी है. कार्यक्रम में राज्यपाल ने मैराथन में विजेता रहे प्रतिभागियों को पुरस्कार देने के साथ ही महिलाओं को भी सम्मानित किया.

महिला दिवस पर मातृशक्ति को शुभकामनाएं देते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे लाने के लिए सरकार ने कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम चलाए हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश छोटा प्रदेश होते हुए भी महिला सशक्तिकरण में कई बड़े राज्यों से आगे है. सीएम जयराम ने कहा कि महिलाओं के बिना लोकतांत्रिक, सामाजिक से लेकर घर का काम तक संभव नहीं है.

वहीं, सीएम जयराम की धर्मपत्नी साधना ठाकुर ने महिला दिवस पर कहा कि ये जोश और उत्साह सिर्फ एक दिन के लिए नहीं रहना चाहिए और हर दिन महिला का दिन है. उन्होंने कहा कि महिलाएं समाज की धूरी हैं इसलिए हमें अपनी ताकत को समझते हुए अपने परिवार के साथ-साथ देश और समाज को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details