हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि, शिमला में कांग्रेस ने पंडित नेहरू को दी श्रद्धांजलि

राजधानी शिमला में कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित अन्य नेताओं ने उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और पंडित नेहरू के योगदान को याद किया. इस मौके पर कुलदीप राठौर ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकता एवं अखंडता की शपथ भी दिलाई.

By

Published : May 27, 2020, 2:19 PM IST

Kuldeep rathore pays tribute to Pandit Nehru
कुलदीप राठौर ने पंडित नेहरू को श्रद्धांजलि दी

शिमला: देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर आज पूरा देश उन्हें याद कर रहा है. हिमाचल में भी जगह जगह उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. राजधानी शिमला में कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित अन्य नेताओं ने उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और पंडित नेहरू के योगदान को याद किया.

इस मौके पर कुलदीप राठौर ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकता एवं अखंडता की शपथ भी दिलाई. कुलदीप राठौर ने कहा कि आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि है और उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई.

कुलदीप राठौर ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि पंडित नेहरू का देश की आजादी में बहुत बड़ा योगदान है. पंडित नेहरू आजादी के बाद देश को विकास की ऊंचाई पर ले गए. उन्होंने देश में जो बुनियादी नींव रखी, आज विकास की नींव उसी पर टिकी है. पंडित नेहरू के योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है. इसके लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा. राठौर ने कहा कि आज सभी ने एकता अखंडता का प्रण लिया है.

वीडियो रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:प्रदेश में 247 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 63 मरीज हुए स्वस्थ

बता दें कि स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित नेहरू एक दूरदर्शी नेता था. 17 मई 1964 को पंडित नेहरू ने दुनिया को अलविदा कह दिया. देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की 56वीं पुण्यतिथि पर देश भर में उन्हें याद किया जा रहा है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है.

ये भी पढ़ें:बाहर फंसे हिमाचलियों को सुरक्षित वापस लाना सरकार की जिम्मेदारी: CM जयराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details