हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में दी गई इंदिरा गांधी और सरदार पटेल को श्रद्धांजलि

By

Published : Oct 31, 2020, 3:26 PM IST

देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर देश भर में उन्हें याद किया जा रहा है. कांग्रेस ने शिमला में राजीव भवन कार्यालय में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां इन दोनों नेताओं के चित्र पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित कांग्रेस नेताओं ने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके बलिदान को याद किया.

Kuldeep rathore
Kuldeep rathore

शिमला: देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर देश भर में उन्हें याद किया जा रहा है. कांग्रेस ने शिमला में राजीव भवन कार्यालय में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां इन दोनों नेताओं के चित्र पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित कांग्रेस नेताओं ने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके बलिदान को याद किया.

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि इंदिरा गांधी का इस देश के लिए बहुत बड़ा योगदान रहा है, उनके नेतृत्व में देश आगे बढ़ा. उन्हें लौह महिला भी कहा जाता था. उन्होंने देश में बैंको का राष्ट्रीयकरण किया और पाकिस्तान के दो टुकड़े कर पाकिस्तान से बांग्लादेश बनाया.

यही नही सिक्किम को भी खून की एक बूंद बहाए इस देश में शामिल किया, जोकि कोई नेता नहीं कर सकता था. उन्होंने देश की एकता अखण्डता के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए उनके इस बलिदान को देश कभी नहीं भुला सकता है.

वीडियो.

वहीं, राठौर ने सरदार वल्लभभाई पटेल के योगदान को भी याद करते हुए कहा कि वे देश के पहले गृह मंत्री बने और उन्होंने देश की 500 से अधिक रियासतों को एकत्रित कर देश मे शामिल किया. उन्होंने कई देश के लिए कई मजबूत फैसले लिए और देश उनके कार्यों को भी हमेशा याद रखेगा.

पढ़ें:सिरमौर को केंद्र सरकार की सौगात, 5.50 करोड़ से माजरा में बनेगा हाॅकी एस्ट्रोटर्फ: बिंदल

ABOUT THE AUTHOR

...view details