हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

संगठन के कामों से नाखुश कांग्रेस के कई बड़े नेता, शिमला में हुई गुपचुप बैठक

By

Published : Jun 21, 2020, 12:35 PM IST

हिमाचल कांग्रेस संगठन के कामों से नाखुश बड़े नेताओं की शिमला में गुपचुप बैठक हुई है. ये बैठक पूर्व मंत्री कॉल सिंह के आवास हीरा नगर में लंच के बहाने की गई. इस बैठक में पार्टी के विधायकों के अलावा कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद रहे.

Congress leaders  secret meeting in Shimla
कांग्रेस नेता

शिमला:हिमाचल में बीजेपी के साथ ही कांग्रेस में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी के कामकाज से नाखुश कांग्रेस के बड़े नेताओं ने शनिवार को शिमला में गुपचुप बैठक कर भावी रणनीति पर चर्चा की. बैठक पूर्व मंत्री कॉल सिंह के आवास हीरा नगर में लंच के बहाने की गई. यहां करीब आधा दर्जन कांग्रेस नेता इकट्ठे हुए और संगठन के कामकाज पर सवाल खडे़ किए.

इस बैठक में विधायकों के अलावा पूर्व विधायक भी मौजूद रहे. बैठक में तीन विधायक हर्षवर्धन चौहान, सुखविंदर सिंह सुक्खू, आशीष बुटेल के अलावा कोल सिंह ठाकुर, सोहन लाल, रोहित ठाकुर और सुधीर शर्मा मौजूद रहे.

बैठक में मौजूद कांग्रेस नेता

बताया जा रहा है कि इस बैठक में विस चुनाव 2022 के लिए चिंतन किया गया साथ ही प्रदेश कांग्रेस की तरफ से खर्च किए गए 12 करोड़ रुपये की राशि पर भी चर्चा की गई.

माना जा रहा है कि कांग्रेस का एक खेमा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर से खफा है और उन्हें हटाना चाह रहा है. हालांकि, बैठक को लेकर स्पष्ट रूप से कोई सामने नहीं आ रहा, लेकिन बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के कामों को लेकर नाराजगी जाहिर की गई है.

वहीं, आने वाले समय में कांग्रेस में ये गुटबाजी खुल कर सामने आ सकती है, जिससे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें:ABVP ने NIT हमीरपुर में शिक्षक भर्ती में लगाया घोटाले का आरोप, सीबीआई जांच की रखी मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details