हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

उत्तराखंड में हिमालयी राज्यों का सम्मेलन, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के साथ CM जयराम करेंगे कार्यक्रम में शिरकत

By

Published : Jul 27, 2019, 2:07 PM IST

मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्मेलन में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण भी शिरकत करेंगी. उनके समक्ष सभी दिक्कतों को रखा जाएगा और केंद्र से सहयोग भी मांगा जाएगा. उन्होंने कहा कि इस तरह का एक सम्मेलन शिमला में भी आयोजित किया का चुका है.

CM Jairam

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उत्तराखंड में हो रहे हिमालयी राज्यों के सम्मेलन में शामिल होने पहुंचेंगे. जय राम ठाकुर ने कहा कि पहाड़ी प्रदेशों की दिक्कतें अन्य प्रदेशों की तुलना में कहीं अधिक होती है, इसलिए सभी पहाड़ी प्रदेश इकट्ठे होकर अपनी परेशानियों पर चर्चा करेंगे, ताकि समस्याओं का समाधान निकाला जा सके.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सम्मेलन में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण भी शिरकत करेंगी. उनके समक्ष सभी दिक्कतों को रखा जाएगा और केंद्र से सहयोग भी मांगा जाएगा. उन्होंने कहा कि इस तरह का एक सम्मेलन शिमला में भी आयोजित किया का चुका है

वीडियो

बता दें कि सम्मेलन के लिए अब तक चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों की सहमति मिल चुकी है. केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. अभी तक हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमाखांडू, त्रिपुरा के सीएम बिप्लव कुमार देव और मेघालय के मुख्यमंत्री सीके संगमा ने सम्मेलन के लिए सहमति दे दी है.

ये भी पढ़े: आज हरियाणा दौरे पर हैं जेपी नड्डा, 'जाटलैंड' में फिर लिखी जाएगी जीत की पटकथा

ABOUT THE AUTHOR

...view details