हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल कैबिनेट की बैठक शुरू, कई अहम मुद्दों पर चर्चा जारी

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्‍यक्षता में हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में उद्योग विभाग की ओर से इज ऑफ डूइंग बिजनेस पर प्रेजेंटेशन होगी. बस का किराया बढ़ाने पर भी बैठक में फैसला हो सकता है. मास्क न पहनने वाले लोगों को जुर्माना अदा करने पर नियम तय हो सकते हैं. इसके लिए अध्यादेश को कैबिनेट में मंजूरी के लिए लाया जा रहा है.

By

Published : Jul 20, 2020, 10:44 AM IST

कैबिनेट बैठक
कैबिनेट बैठक

शिमला:मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्‍यक्षता में हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में उद्योग विभाग की ओर से इज ऑफ डूइंग बिजनेस पर प्रेजेंटेशन होगी. बस का किराया बढ़ाने पर भी बैठक में फैसलाहो सकता है. इसके अलावा शिक्षक तबादला नीति पर भी प्रेजेंटेशन दी जाएगी.

कैबिनेट बैठक में मास्क न पहनने वाले लोगों को जुर्माना अदा करने पर नियम तय हो सकते हैं. इसके लिए अध्यादेश को कैबिनेट में मंजूरी के लिए लाया जा रहा है. बस किराये में 25 फीसदी बढ़ोतरी को लेकर कैबिनेट में पहले ही फैसला लिया जा चुका है, लेकिन हर तरफ विरोध के चलते सरकार इसकी अधिसूचना जारी नहीं कर सकी थी. अब आज इस पर कुछ फैसला हो सकता है.

निजी बस ऑपरेटर भी बसें न चलाकर बस किराया बढ़ोतरी का दबाव बना रहे हैं. दूसरी ओर हिमाचल में जबसे लॉकडाउन में छूट दी गई है, तब से लोग कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे है. लोग बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे हैं.

हिमाचल में सॉफ्टवेयर से शिक्षकों के तबादलों का भविष्य भी इस कैबिनेट बैठक में तय होगा. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हो रही बैठक में जिला शिमला के सीएचटी और हेड टीचर के कैडर पर सॉफ्टवेयर से तबादले करने का ट्रायल किया जाएगा. जिला कैडर के शिक्षकों के डमी तबादले कर मंत्रियों को नए प्रस्ताव से अधिकारी अवगत कराएंगे. इस ट्रायल के बाद सभी मंत्रियों की राय पर अब नई तबादला नीति का भविष्य टिक गया है.

ये भी पढ़ें:नाहन में कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता

ABOUT THE AUTHOR

...view details