हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला, सबके लिए खुले हिमाचल के द्वार

By

Published : Sep 15, 2020, 8:07 PM IST

Updated : Sep 15, 2020, 10:48 PM IST

जयराम कैबिनेट ने बैठक में बड़ा फैसला लिया है. अब प्रदेश के द्वार सबके लिए खुल गए हैं. प्रदेश में आने के लिए अब किसी को पंजीकरण नहीं काराना होगा.

जयराम कैबिनेट.
जयराम कैबिनेट.

शिमला: मंगलवार को सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई. बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. बैठक में जयराम कैबिनेट ने फैसला लिया कि अब प्रदेश के द्वार सबके लिए खुल गए हैं. प्रदेश में आने के लिए अब किसी को पंजीकरण नहीं काराना होगा. सभी नेशनल हाईवे खुल चुके हैं. कैबिनेट ने फैसला लिया कि इंटरस्टेट बसें फिलहाल नहीं चलेंगी. अब निजी वाहनों से हिमाचल आने की छूट है. इसके साथ ही केंद्र सरकार के नियम लागू होंगे.

हिमाचल की सीमाएं अब सभी के लिए खोल दी गई हैं. अब प्रदेश में प्रवेश करने के लिए ना कोविड टेस्ट की जरूरत है और ना ही किसी रजिस्ट्रेशन की. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद कोई भी व्यक्ति बिना रोक-टोक हिमाचल प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर सकेगा. जयराम कैबिनेट के फैसले के अनुसार प्रदेश में केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-4 की गाइडलाइन लागू होगी. जिसके अनुसार प्रदेश की सीमाएं सभी के लिए खोल दी गई हैं.

कैबिनेट के फैसले के अनुसार फिलहाल अंतर राज्य बस सेवा बंद रखी गई है. बसों की आवाजाही केवल प्रदेश के अंदर ही हो सकेगी. लेकिन लोग निजी वाहनों में प्रदेश के बाहर और अंदर आवाजाही कर सकेंगे. कैबिनेट के फैसले के अनुसार प्रदेश के सभी नेशनल हाईवे खोल दिए गए हैं. हिमाचल में अब केंद्र की गाइडलाइन लागू होगी.

विधानसभा की कार्रवाई समाप्त होने के बाद आज जयराम कैबिनेट की बैठक विधानसभा के कॉन्फ्रेंस हॉल में की गई. कैबिनेट बैठक में कुल 6 एजेंडा आइटम पर चर्चा की गई. जिनमें प्रदेश में अनलॉक 4 के दिशानिर्देशों पर चर्चा की गई.

इसके अलावा कोरोना वायरस के कारण प्रदेश में बुरी तरह से प्रभावित पर्यटन व्यवसाय को प्रोत्साहन देने के लिए प्रदेश कैबिनेट में चर्चा की गई. हिमाचल मंत्रिमंडल ने नेरवा को नगर पंचायत बनाने के ऊपर भी चर्चा की गई. इसके अलावा कैबिनेट के एजेंडे में करुणामूलक आधार पर एक महिला को क्षतिपूर्ति देने और सामाजिक न्याय एवं सहकारिता विभाग में एक गाड़ी खरीदने की अनुमति भी दी.

ये भी पढ़ें:कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह के बहाने नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधा पर उठाए सवाल

ये भी पढ़ें:लोकसभा में गूंजा कंगना और महाराष्ट्र सरकार के बीच तनातनी का मुद्दा

Last Updated : Sep 15, 2020, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details