हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की स्थापना का निर्णय सराहनीय, देश के युवाओं के लिए वरदान: सुरेश कश्यप

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय कैबिनेट द्वारा नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की स्थापना का निर्णय देश के करोड़ों युवाओं के सरकारी नौकरी के सपने की राह को आसान बनाने वाला निर्णय है. उन्होनें प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है.

By

Published : Aug 19, 2020, 8:18 PM IST

suresh kashyap
suresh kashyap

शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय कैबिनेट द्वारा नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की स्थापना का निर्णय देश के करोड़ों युवाओं के सरकारी नौकरी के सपने की राह को आसान बनाने वाला निर्णय है. उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है.

सुरेश कश्यप ने कहा कि देश के ज्यादातर छात्रों का सपना सरकारी नौकरी में जाकर देश की सेवा करने का होता है. इसके लिए उन्हें कई सारे इम्तिहान देने होते हैं, जिसकी प्रक्रिया थोड़ी जटिल होती है. अब युवाओं की मेहनत को सही दिशा में लगाने, सरकारी नौकरी की प्रक्रिया को सरल बनाने व युवाओं को सुविधाजनक चैनल प्रदान करने के लिए नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी की स्थापना की गई है.

भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 के बजट में केन्द्र सरकार ने सरकारी नौकरी के लिए नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी बनाने का प्रस्ताव घोषित किया था. सीआईटी के लिए राष्ट्रीय भर्ती ऐजेन्सी का गठन स्वतंत्र भारत के इतिहास के ऐतिहासिक सुधारों में सें एक है.

इससे भर्ती, चयन, नौकरी में आसानी और विशेषरूप से समाज के उन वर्गों के लिए जीवन में आसानी लाएगा जिन्हें लाभ नहीं मिला है. अब राष्ट्रीय भर्ती ऐजेन्सी केन्द्र काॅमन एलीजिबीलिटी टेस्ट का आयोजन करेगी. सरकारी नौकरी के चयन के लिए विभिन्न परीक्षाओं में बैठने वाले अभ्यर्थियों को अब एक ही परीक्षा में बैठना होगा, जिससे उनके सरकारी नौकरी में जाने के सपने साकार होंगे.

पढ़ें:सिरमौर में आरंभ हुआ देश का पहला कोविड-19 आयुष चिकित्सालय, मिलेंगी ये सुविधाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details