हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजीव बिंदल ने की वीडियो कॉन्फ्रेस कर BJP पदाधिकारियों को दिए निर्देश

By

Published : Apr 12, 2020, 12:10 AM IST

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने हिमाचल में कोराना वायारस की स्थिति को लेकर भाजपा आईटी सेल और विधायकों, मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेेस की. इस दौरान डॉ. राजीव बिंदल ने भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए पांच महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर चर्चा की कर उन्हें हर स्तर पर पहुंचाने का आग्रह किया गया.

himachal bjp president rajeev bindal
हिमाचल भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल

शिमलाःभाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर शनिवार को दो वीडियो कॉन्फ्रेेस की. एक वीडियो कॉन्फ्रेेस में भाजपा आईटी सेल के 90 पदाधिकारियों ने भाग लिया.

वहीं, दूसरी वीडियो कॉन्फ्रेंस में भाजपा के विधायकों, मंत्रियों एवं 2017 के उम्मीदवारों ने भाग लिया. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं से प्रदेश वर्तमान में कोरोना की स्थिति को लेकर विस्तृत चर्चा की.

साथ ही प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर किए जा रहे प्रबन्धों पर सरकार को बधाई दी.

पांच महत्वपूर्ण करणीय कार्यों को लेकर चर्चा

डॉ. राजीव बिंदल ने देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए पांच महत्वपूर्ण करणीय कार्यों को लेकर चर्चा की कर उन्हें हर स्तर पर पहुंचाने का आग्रह किया गया.

पांच करणीय कार्यों में राशन भोजन वितरण, डिजिटल माध्यम से पीएम केयरस फंड में जनता से सहयोग करवाना, एचपीकोविड 19 फंड में सीधा डिजिटली माध्यम से सहयोग, फेस कवर निर्माण एवं वितरण, आरोग्य ऐप को हर व्यतिक्त द्वारा डाउनलोड कराना और 5 ऐसे करुणा योद्धाओं को जो कि इस संकट की घड़ी में स्वयं अपने आप को व अपने घर वालों को संकट में डाल कर कार्य कर रहे हैं उनको धन्यवाद ज्ञापन का प्रदान करना है.

कोविड-19 ट्रैकर आरोग्य सेतु ऐप को लोगों से करवाएं डाउनलोड

बिंदल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता ब्लूटूथ तकनीक पर आधारित कोविड-19 ट्रैकर आरोग्य सेतु ऐप हर व्यक्ति को डाउनलोड करवाए.

इस ऐप के माध्यम से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आते ही यह ऐप उपयोगकर्ताओं को सतर्क करेगा और उपयोगकर्ताओं को सर्वोत्तम पद्धतियों और प्रसंगिक चिकित्सा सलाह से अवगत करेगा. इस प्रकार बूथ से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक सभी को यह कार्य करना है.

डॉ. बिन्दल ने भी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि कोरोना से लड़ने की यह लड़ाई लंबी है, सभी को इस लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहने होगा. कर्फ्यू और लॉकडाउन के समाप्त होने के बाद भी लंबे समय तक सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा.

प्रदेश में शुक्रवार तक के राहत कार्यों का ब्यौरा

डॉ. बिंदल ने कहा ऐसी स्थिति में भाजपा का कार्यकर्ता अगले 2 महीने तक अपने बूथ एवं मंडल में सेवा एवं संगठन के कार्यों के लिए तैयार हो जाए.

वहीं, डॉ. बिन्दल ने बताया कि प्रदेश में गत दिवस तक 1,56,283 खाने के पैकेट, 45,046 लोगों को राशन वितरित किया गया. जिसके तहत 3,44,447 लोग लाभान्वित हुए हैं.

साथ ही प्रदेश में 2,35,922 मास्क वितरित किए गए जबकि पीएम केयर फंड में 51,23,813 रुपये और मुख्यमंत्री कोविड फंड में 16,53,2792 रुपये की धनराशि दी गई.

वर्तमान में 10,732 फूड पैकेट, 2,430 राशन किट, 28,453 मास्क के वितरण के अलावा 2,91,500 रुपये पीएम केयरस फंड और 2,25,9607 एचपी कोविड फंड में जमा हुए हैं.

पढ़ेंःलॉकडाउन का उल्लंघन करना विदेशियों को पड़ा भारी, पुलिस ने दी अनोखी सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details