हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चौपाल में बढ़ेंगी कांग्रेस उम्मीदवार की मुश्किलें, 25 को नामांकन भरेंगे सुभाष मंगलेट

By

Published : Oct 22, 2022, 12:17 PM IST

टिकट न मिलने पर शिमला की चौपाल सीट पर कांग्रेस के पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट ने आजाद चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में कांग्रेस उम्मीदवार रजनीश किमटा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Himachal assembly elections
पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट और कांग्रेस उम्मीदवार रजनीश किमटा

शिमला: हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के टिकट की सूची जारी करते ही बागवत के सुर मुखर होने शुरू हो गए है. टिकट न मिलने पर शिमला की चौपाल सीट पर कांग्रेस के पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट ने आजाद चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में कांग्रेस उम्मीदवार रजनीश किमटा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. सुभाष मंगलेट राहुल गांधी के टीम में काम कर चुके हैं और राहुल गांधी के करीबी रहे हैं. सुभाष मंगलेट तीन बार चुनाव लड़ चुके हैं और चौपाल में उनका खासा वोट बैंक भी है और कांग्रेस कार्यकर्ताओ में भी अच्छा खासा प्रभार है. ऐसे में कांग्रेस चौपाल में दो गुटों में बंटने से नुकसान झेलना पड़ सकता है.

रजनीश किमटा कांग्रेस कांग्रेस प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला के करीबी माने जाते हैं और कांग्रेस के प्रदेश महासचिव भी हैं. चौपाल से हालांकि पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट, ईएन मेहता और सुरेंद्र ठाकुर ने भी टिकट के लिए आवेदन किया था, लेकिन राजीव शुक्ला के करीबी होने के चलते रजनीश किमटा को टिकट मिला है.

वहीं, पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट ने आजाद चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है और 25 अक्टूबर को अपना नामांकन भरेंगे. ऐसे में चौपाल में कांग्रेस उम्मीदवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. सुभाष मंगलेट यहां से एक बार आजाद उम्मीदवार के रूप में भी जीत दर्ज कर चुके हैं. वहीं, इस बार कांग्रेस से बागवत कर फिर से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं. वहीं, भाजपा से बलवीर वर्मा दो बार के विधायक हैं और भाजपा ने उन्हें इस बार भी चुनावी मैदान में उतारा है. चौपल में त्रिकोणीय मुकाबला है.

ये भी पढ़ें-1 Seat 2 Minute: बीजेपी के गढ़ जसवां परागपुर की जंग होगी खास, कई मायनों में अहम है सीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details