हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बारिश और बर्फबारी से हिमाचल में शीतलहर, केलांग में शून्य से निचे लुढ़का पारा

जलोड़ी दर्रा, सोलंगनाला, गुलाबा, केलंग, बिजली महादेव, मंडी की शिकारी देवी, कमरूनाग समेत किन्नौरे के छितकुल और सिरमौर के चूड़धार में पहाड़ बर्फ से लद गए हैं. बारिश और बर्फबारी से हिमाचल शीतलहर की चपेट में आ गया है.

By

Published : Nov 7, 2019, 9:10 PM IST

डिजाइन फोटो

शिमला: प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में गुरुवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई. नवंबर माह में ही जलोड़ी दर्रा, सोलंगनाला, गुलाबा, केलंग, बिजली महादेव, मंडी की शिकारी देवी, कमरूनाग समेत किन्नौर के छितकुल और सिरमौर के चूड़धार में पहाड़ बर्फ से लद गए हैं.

वीडियो

भारी बर्फबारी से रोहतांग दर्रा एक बार फिर बंद हो गया है. राजधानी शिमला समेत कई क्षेत्रों में गुरुवार सुबह से दोपहर तक बारिश होती रही. वहीं, शिमला के नारकंडा में भारी ओलावृष्टि हुई. बारिश और बर्फबारी से तापमान में काफी गिरवाट आई है.

शिमला में तापमान में चार डिग्री तक गिरवाट दर्ज की गई. गुरुवार को शिमला का तापमान 5.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे कम तापमान केलांग में दर्ज किया गया. केलांग में तापमान माइनस में पहुंच गया है. ताजा बर्फबारी के बाद प्रदेश शीतलहर की चपेट में आ गया है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा की प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कई क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने से तापमान में गिरवाट दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को भी प्रदेश के अधिकतर इलाकों में मौसम खराब बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details