हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आनी के खादवी में फटा बादल, पहाड़ से आए मलबे में बह गए वाहन और सेब के बागीचे

By

Published : Jul 24, 2021, 6:12 PM IST

उपमंडल आनी में बुच्छैर पंचायत के खादवी गांव में बारिश ने तबाही मचा दी है. मलबे में घर के साथ खड़े दो वाहन भी बह गए हैं और इसके साथ ही सेब के बाग के साथ-साथ जमीन भी बह गई है. राजस्व विभाग की टीम नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर रही है. जिसे जिला प्रशासन को भेजा जाएगा.

आनी में भारी बारिश
आनी में भारी बारिश

आनी/कुल्लू:जिलेके आनी उपमंडल में बुच्छैर पंचायत के खादवी गांव में शनिवार की सुबह बादल फटने से बारी तबाही हुई है. भारी बारिश के चलते यहां पहाड़ी से मलबा आ गया है, जिसने गांव और इसके साथ की लगती जमीन बर्बाद कर दिया. मलबे में घर के साथ खड़े दो वाहन भी बह गए हैं और इसके साथ ही सेब के पेड़ के साथ-साथ जमीन भी बह गई है.

जानकारी के अनुसार इस मलबे में राकेश कुमार की दो गाड़ियां बह गई है. जबकि, पहाड़ी से आए हुए मलबे की चपेट में काफी लोगों को जमीन और सेब के बागीचों को नुकसान पहुंचा है. बारिश से हुए नुकसान का आंकलन करने के लिए राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई हैं.

वीडियो.

बादल फटने के इलाके में आपदा से हुए नुकसान का आंकलन करने के लिए खुद तहसीलदार आनी दलीप शर्मा मौके पर पहुंचे. उन्हाेंने बताया कि नुकसान का आंकलन करने के बाद प्रभावितों कोराहत प्रदान की जाएगी. बहरहाल, राजस्व विभाग की टीम बारिश से हुए नुकसान का आंकलन कर रही है. जिसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी जाएगी.

उधर, पंचायत के उप प्रधान भूप सिंह ने बताया कि बुच्छैर पंचायत के खादवी गांव के अलावा तराला और सरट आदि इलाकों में भी काफी नुकसान पहुंचा है. कई लोगों के घरों के आगे लगे डंगे ढह गए हैं, जिसकी वजह से मकानों को खतरा पैदा हो गया है.

ये भी पढ़ें-मैं कम बोलता हूं इसका ये मतलब नहीं मैं कम जानता हूं, शालीनता मेरा स्वभाव: सीएम जयराम

पढ़ें-कोरोना के घटते मामले दे रहे CM जयराम को हौसला, बोले- व्यावसायिक गतिविधियां शुरू करना जरूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details