हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देवआस्था के नाम पर मंडी में बुजुर्ग महिला से दुर्व्यवहार करने वाले आरोपियों को HC ने दी सशर्त जमानत

बुजुर्ग महिला से देवआस्था के नाम पर दुर्व्यवहार करने वाले आरोपियों को हाईकोर्ट से सशर्त जमानत मिल गई है. कछ दिन पहले बुजुर्ग महिला के मुंह पर कालिख पोतकर उसे डायन बताकर गांव में घुमाया गया था.

By

Published : Dec 6, 2019, 9:52 PM IST

Shimla high court
शिमला हाईकोर्ट

शिमला: मंडी जिला में बुजुर्ग महिला से देवआस्था के नाम पर दुर्व्यवहार करने वाले आरोपियों को हाईकोर्ट से सशर्त जमानत मिल गई है. कछ दिन पहले बुजुर्ग महिला के मुंह पर कालिख पोतकर उसे डायन बताकर गांव में घुमाया गया था.सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हुआ और ये शर्मनाक घटना मीडिया की सुर्खियों में आई बाद में पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए गांव के आठ लोगों को गिरफ्तार किया था.

हाईकोर्ट ने आठ आरोपियों को शुक्रवार को सशर्त जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए हैं.हाईकोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अनूप चिटकारा ने सभी याचिकाकर्ताओं की जमानत याचिका को स्वीकार करते हुए कहा कि सभी आरोपी पीड़िता के घर से पांच किलोमीटर की दूरी पर ही रहेंगे और जांच में अपना सहयोग देंगे.

मामले में मीडिया में आई खबरों पर कोर्ट ने पहले ही संज्ञान ले लिया था और राज्य सरकार से ताजा स्टेट्स रिपोर्ट तलब की है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, मंडी जिले के सरकाघाट की गाहर पंचायत में वृद्ध महिला को डायन बताकर मुंह पर कालिख पोतकर गांव में घुमाने के मामले में पुलिस ने अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों पर धारा 147, 149, 452, 435, 355 और 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details