हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राज्यपाल की सुरक्षा में बढ़ोतरी, तैनात होंगे कमांडो

By

Published : Feb 28, 2021, 2:29 PM IST

Updated : Feb 28, 2021, 3:13 PM IST

हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ हुए दुर्व्यवहार के बाद पुलिस प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतने का निर्णय लिया है. वर्तमान में राज्यपाल के कार्यक्रमों के दौरान केवल एक सुरक्षा अधिकारी तैनात रहता है लेकिन अब व्यवस्था को बदला जाएगा और क्लोज प्रोटेक्शन टीम तैनात की जाएगी.

हिमाचल राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
हिमाचल राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर में बीते शुक्रवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के साथ हुए दुर्व्यवहार के बाद पुलिस प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतने का निर्णय लिया है. साथ ही राज्यपाल को उनके भविष्य में होने वाले कार्यक्रमों में उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने का निर्णय लिया है.

उन्हें प्रोफेशनल एडवाइज दी जाएगी और उनके लिए रोड क्लीयरिंग सिस्टम तैयार किया जाएगा. वर्तमान में राज्यपाल के कार्यक्रमों के दौरान केवल एक सुरक्षा अधिकारी तैनात रहता है लेकिन अब व्यवस्था को बदला जाएगा और क्लोज प्रोटेक्शन टीम तैनात की जाएगी, जिसमें अधिक पुलिस कमांडो होंगे और वर्तमान पीएसओ व्यवस्था को बदल दिया जाएगा.

पुलिस महानिदेशक ने राज्यपाल से भेंट की

प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज ने राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की. इसके बाद, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राजभवन में राज्यपाल से भेंट की. विधानसभा परिसर में हुई घटना के मद्देनजर राज्यपाल ने डीजीपी के साथ सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की. इस अवसर पर, पुलिस महानिदेशक ने राज्यपाल को हुई असुविधा पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यह अप्रत्याशित और दुर्भाग्यपूर्ण था.

राज्यपाल को दी जाएगी अग्रिम सुरक्षा

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि राज्यपाल को महत्वपूर्ण और बड़े कार्यक्रमों में अग्रिम सुरक्षा प्रदान की जाएगी. ऐसे कार्यक्रमों में प्रयास किए जाएंगे कि राज्यपाल के दोनों एडीसी साथ हों. उन्होंने कहा कि किसी भी विपरीत स्थिति में, राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात अधिकारी बैकअप के लिए काॅल कर सकता है. पुलिस प्रशासन राज्यपाल को कड़ी सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संबंध में कोई चूक नहीं होने दी जाएगी. पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस प्रशासन राजभवन में भी डीएसपी सुरक्षा सुविधा उपलब्ध करवाने का प्रयास करेगा.

ये भी पढ़ें:अपने आप को कानून से ऊपर ना समझें विपक्ष, नेतृत्व व दिशा विहिन पार्टी बनीं कांग्रेस: सीएम

ये भी पढ़ें:चुनौतियों से कम नहीं मुख्यमंत्री की कुर्सी, जनता के सहयोग से सफल रहा 3 साल का कार्यकालः CM जयराम

Last Updated : Feb 28, 2021, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details