हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

राज्यपाल और सीएम जयराम ने पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा के निधन पर जताया शोक

पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा के निधन पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शोक व्यक्त किया. श्यामा शर्मा लंबे समय से राजनीति से काफी दूर थीं, लेकिन हिमाचल की राजनीति में आज भी वह बड़ा नाम थीं. राजनीति में उन्होंने एक स्वाभिमानी नेत्री के तौर पर अपनी पहचान बनाई थी. श्यामा शर्मा ने सोमवार को पंचकुला के एक निजी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली.

By

Published : Sep 21, 2020, 10:15 PM IST

Updated : Oct 4, 2020, 10:01 PM IST

राज्यपाल और मुख्यमंत्री
Governor and Chief Minister

शिमला:राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पूर्व मंत्री श्यामा शर्मा ने सोमवार सुबह ही पीजीआई चंडीगढ़ में अंतिम सांस ली.

नाहन विधानसभा क्षेत्र से तीन बार विधायक व राज्य मंत्री रही, श्यामा शर्मा का जन्म सरोगा टिक्कर (सरांहा) गांव में हुआ था. श्यामा शर्मा 1977 में पहली बार नाहन विधानसभा क्षेत्र से राज्य विधानसभा के लिए चुनी गई और सरकार में राज्य मंत्री के पद पर आसीन रही. उसके बाद श्यामा शर्मा ने 1982 व 1990 में राज्य विधानसभा में नाहन विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया व योजना बोर्ड की उपाध्यक्ष भी रही.

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि श्यामा शर्मा को उनके द्वारा की गई राज्य की निस्वार्थ सेवाओं और अमिट योगदान के लिए हमेशा याद रखा जाएगा. बंडारू दत्तात्रेय ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि श्यामा शर्मा का निधन राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में एक ऐसी क्षति है, जिसकी क्षतिपूर्ति कभी नहीं हो पाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास में दिए गए इनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा. मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिवार को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की.

पढ़ें:ऐसा था स्व. श्यामा शर्मा का राजनितिक सफर, PM मोदी के जन्मदिन पर शेयर की थी ये तस्वीरें

Last Updated : Oct 4, 2020, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details