हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संकट में जयराम सरकार का अजब कॉन्सेप्ट, 'देवभूमि' को क्वारंटाइन डेस्टिनेशन बनाने का विचार

प्रदेश सरकार हिमाचल को क्वारंटाइन डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करना चाहती है. जिसके लिए जयराम सरकार ने योजना बनानी शुरू कर दी है. इस योजना से योजना पर्यटन व्यवसाय से कारोबारियों को लाभ होने की संभावना जताई जा रही है.

By

Published : May 23, 2020, 8:50 PM IST

government planning for  Himachal as a quarantine destination
प्रदेश सरकार ने कोविड-19 में ढूंढा नया कॉन्सेप्ट

शिमला: एक ओर देश और प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. ऐसे कोरोना संकट काल में हिमाचल सरकार प्रदेश को क्वारंटाइन डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने पर विचार कर रही है. अगर सरकार की यह योजना सिरे चढ़ती है तो देशभर से लोग हिमाचल में क्वारंटीन होने के लिए आ सकेंगे हैं. प्रदेश सरकार यह योजना पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए बना रही है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 से प्रदेश को भारी नुकसान हुआ है.पर्यटन हिमाचल में बड़े व्यवसायों में से एक है और बड़ी आबादी पर्यटन व्यवसाय से जुड़ी है. जैसे हालात लग रहे हैं अभी पर्यटन को शुरू होने और रफ्तार पकड़ने में समय लग सकता है. जिससे प्रदेश में लोगों की आजीविका खतरे में आ गई है. इसलिए प्रदेश सरकार एक योजना बना रही है कि प्रदेश में टूरिज्म की प्रॉपर्टी को प्रयोग में लाया जाए. इसकी रूपरेखा अभी तैयार हो रही है. हालांकि यह बड़ा सवाल है कि प्राइवेट सेक्टर में इस योजना को कैसे लागू किया जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:मां की हिम्मत से चल रही बेटे की सांसें, कोरोना संकट में जिंदगी बचाने के लिए लगाई मदद की गुहार

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details