हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ग्रीष्मकालीन स्कूलों में 22 दिसंबर से होंगी सर्दियों की छुट्टियां, सरकार ने किया है शेड्यूल में बदलाव

By

Published : Dec 20, 2019, 8:15 PM IST

प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में इस बार सर्दियों की छुट्टियां 26 दिसंबर के बजाय 22 दिसंबर से ही होंगी. सरकार की ओर से ग्रीष्मकालीन स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है.

government notification on vacation in summer schools
ग्रीष्मकालीन स्कूलों में छुट्टी पर सरकारी अधिसूचना

शिमला: प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में इस बार सर्दियों की छुट्टियां 26 दिसंबर के बजाय 22 दिसंबर से ही होंगी. सरकार की ओर से ग्रीष्मकालीन स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है.

इस बार चार और छुट्टियां इसमें जोड़ी गई हैं जिसकी मांग शिक्षक संघ की ओर से की जा रही थी. अब शेड्यूल के मुताबिक ग्रीष्मकालीन स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों का अवकाश 22 दिसंबर से 31 दिसंबर तक रहेगा. प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में पहले जहां सर्दियों की छुट्टियां 26 दिसंबर से 31 सितंबर तक होती थी. लेकिन अब अप्रैल माह में मिलने वाले 4 दिनों के अवकाश को भी सर्दियों की छुट्टियों में ही शामिल कर दिया गया है.

बता दें कि इस मांग को लेकर शिक्षक संघ ने कुछ दिनों पहले प्रधान शिक्षा सचिव से भी मुलाकात की थी. जिसे सरकार ने स्वीकार कर लिया है. यही वजह है कि सर्दियों के अवकाश में चार दिन अवकाश के और जोड़ दिए गए हैं, लेकिन सर्दियों की छुट्टियों में चार छुट्टियां जोड़ने के निर्णय पर हिमाचल राज्य अध्यापक संघ ने असहमति जताई है. संघ ने अब मांग की है कि ग्रीष्मकालीन स्कूलों में चार दिन का यह अतिरिक्त अवकाश 1 जनवरी से 4 जनवरी तक दिया जाए.

संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र चौहान ने कहा कि इस बारे में शिष्टमंडल 21 दिसंबर को शिक्षा निदेशक, शिक्षा सचिव, शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री से मिलेगा और इनकी छुट्टियों को रद्द करने की मांग करेगा.

वीडियो रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: CAA पर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर पूर्व CM ने जताई चिंता, बोले- कानून पर होना चाहिए पुर्निवचार

ABOUT THE AUTHOR

...view details