हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रशासन के फैसले का विरोध, दुकानदारों ने DC शिमला से की ये मांग

By

Published : May 5, 2020, 6:24 PM IST

अनाज मंडी के दुकानदारों ने प्रशासन के फैसले का विरोध जताया है. वैकल्पिक दिनों में दुकानें खोलने के निर्णय का विरोध जताया है. अनाज मंडी के दुकानदारों का कहना है कि लॉकडाउन के पहले दौर और दूसरे दौर में दोनों तरफ की दुकानें रोज खुल रही थी, लेकिन अब प्रशासन ने लॉकडाउन के तीसरे दौर में एक तरफ की खोलने के निर्देश दिए हैं, जो कि सरासर गलत है.

Ganj Bazar shopkeepers
कोरोना वायरस के लॉकडाउन के तीसरे चरण शिमला की अनाज मंडी बंद रही.

शिमला:लॉकडाउन के तीसरे चरण में शिमला प्रशासन की ओर से दुकानों को वैकल्पिक दिनों में खोलने का निर्णय लिया गया है. एक दिन पहाड़ी की तरह की दुकानें और दूसरे दिन वेली साइड की दुकानों को खोलने का निर्णय लिया गया है. मंगलवार को राजधानी शिमला की अनाज मंडी बंद रही.

अनाज मंडी के दुकानदारों ने प्रशासन के फैसले का विरोध जताया है. वैकल्पिक दिनों में दुकानें खोलने के निर्णय का विरोध जताया है. अनाज मंडी के दुकानदारों का कहना है कि लॉकडाउन के पहले दौर और दूसरे दौर में दोनों तरफ की दुकानें रोज खुल रही थी, लेकिन अब प्रशासन ने लॉकडाउन के तीसरे दौर में एक तरफ की खोलने के निर्देश दिए हैं, जो कि सरासर गलत है.

वीडियो रिपोर्ट.

दुकानदार संजय ने बताया कि प्रशासन के फैसले के चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि वह प्रशासन के इस निर्देश का पालन नहीं कर पाएंगे. उनकी दुकान वेली की ओर है और गोदाम पहाड़ी की तरफ है, जिससे वह ग्राहकों को पूरा राशन नहीं बेच सकते हैं.

गंज बाजार के दुकानदारों ने दुकानों के बारे में लिए गए फैसले के चलते डीसी शिमला अमित कश्यप को समस्या से अवगत कराया है. दुकानदारों की मांग है कि लॉकडाउन के पहले और दूसरे चरण की तरह गंज की दुकानें रोज खुलनी चाहिए, जिससे लोगों को भी उनकी जरूरत का सामान मिल सके और व्यापार का भी नुकसान न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details