हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किन्नौर में एक महीने से कई पंचायतों में नहीं उठा कूड़ा, चारों तरफ फैली गंदगी

रिकांगपिओ क्षेत्र में पिछले दिनों कूड़ा इकट्ठा करने के लिए प्रशासन ने एक योजना बनाई थी. पिछले एक महीने से ख्वांगी पंचायत कोई भी कर्मचारी कूड़ा उठाने नहीं आया. जिससे जगह-जगह गंदगी के ढेर लगा हुआ है.

By

Published : Dec 9, 2019, 6:54 PM IST

Special Area Development Authority
किन्नौर में एक महीने से कई पंचायतों में नही उठा कूड़ा.

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर के रिकांगपिओ इलाके में पिछले दिनों कूड़ा इकट्ठा करने के लिए प्रशासन ने एक योजना बनाई थी. इस योजना के तहत स्पेशल एरिया डवलेपमेंट अथॉरिटी के कर्मचारी लोगों के घरों से कूड़ा उठाएंगे, लेकिन प्रशासन के सभी दावे खोखले नजर आ रहे हैं. निगम कर्मचारियों के कूड़ा उठाने के लिए नहीं पहुंचने से इलाके में गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

बता दें कि ख्वांगी पंचायत के स्थानीय निवासी शांति नेगी ने कहा कि पिछले एक महीने से उनके गांव में कोई भी कर्मचारी कूड़ा उठाने नहीं आए है और ग्रामीण क्षेत्रों से सभी कूड़ेदान भी उठा लिए गए हैं. वहीं, सभी कूड़ेदान एनएच-5 पर एकत्रित करके रख दिए गए हैं, जिसके चलते लोगों को कूड़ा फैकने में समस्याएं आ रही है.

वीडियो रिपोर्ट.

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के कूड़ा इकठ्ठा नहीं करने की वजह से लोगों ने खुले में कूड़ा फेंकना भी शुरू कर दिया है, जिससे बाजार और अन्य स्थानों पर एक बार फिर गंदगी फैल रही है.
ग्रामीणों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि समय रहते ख्वांगी पंचायत से कूड़ा एकत्रित नहीं किया गया तो ख्वांगी के ग्रामीण अपने घर के कूड़ा लेकर स्पेशल एरिया डवलेपमेंट अथॉरिटी के कार्यालय के बाहर रख देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details