हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में नम आंखों से पूर्व CM वीरभद्र सिंह की अस्थियों का हुआ विसर्जन

By

Published : Jul 17, 2021, 5:02 PM IST

किन्नौर के करछम में सतलुज व बास्पा नदी (Baspa River) के संगम समीप प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के अस्थि कलश का आज किन्नौर विधायक जगत सिंह नेगी ने नम आंखों के साथ विसर्जन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के निधन से पूरा हिमाचल गमगीन है. उनका किन्नौर से भी उनका अटूट रिश्ता रहा है और उनके पूर्वजों का भी जिले से सम्बंध रहा है.

photo
फोटो

किन्नौर:जिले के करछम में सतलुज व बास्पा नदी (Baspa River) के संगम समीप प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के अस्थि कलश का शनिवार को किन्नौर विधायक जगत सिंह नेगी ने नम आंखों के साथ विसर्जन किया. हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Former Chief Minister Virbhadra Singh) अमर रहे के नारों से करछम का समूचा इलाका गूंज उठा.

विधायक जगत सिंह नेगी (MLA Jagat Singh Negi) ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के निधन से पूरा हिमाचल गमगीन है. वहीं, जिला किन्नौर से भी उनका अटूट रिश्ता रहा है और उनके पूर्वजों का भी जिले से संबंध रहा है.

वीडियो

उन्होंने कहा कि प्रदेश के पूर्व सीएम ने जनजातीय क्षेत्रों के विकास के लिए अभूतपूर्व काम किए हैं. जिसे कभी भी बुलाया नहीं जा सकता है. आज करछम के अलावा जिले के रानी कंडा व सतलुज नदी के साथ स्पीति नदी के संगम में भी प्रदेश के पूर्व सीएम के अस्थि कलश का विसर्जन किया गया है.

बता दें कि जगत सिंह नेगी प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के सबसे करीबी विधायकों में से एक थे. ऐसे में आज उन्होंने अपनी नम आंखों से प्रदेश के पूर्व सीएम को श्रधांजलि के साथ उनके अस्थि कलश को करछम सतलुज व बास्पा संगम नदी में विसर्जित कर उनके नक्शे कदम पर चलने की बात कही है. इस दौरान किन्नौर जिले की आम जनता व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं समेत पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-सूनी हुई हिमाचल की राजनीति, सतलुज नदी में प्रवाहित हुई राजा वीरभद्र की अस्थियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details