हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

जरूरतमंदों के लिए घर पर मास्क बना रही वन रक्षक हिंद प्रिया

शिमला डिवीजन में वन रक्षक के रूप में तैनात हिंद प्रिया पिछले 4-5 दिनों से घर पर जरूरतमंदों व गरीबों के लिए मास्क सिलने का काम कर रही है‌ं. वह अब तक 450 मास्क तैयार कर चुकी हैं. वह यह मास्क जिला प्रशासन के माध्यम से गरीबों को देना चाहती हैं.

By

Published : Apr 5, 2020, 12:08 AM IST

Updated : Apr 5, 2020, 10:29 AM IST

making masks at home
घर पर लोगों के लिए मास्क सिल रही है वन रक्षक हिंद प्रिया.

शिमला:देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसे रोकने के लिए देश के सभी राज्यों में लॉकडाउन है. हर व्यक्ति अपने-अपने तरीके से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोग कर रहा है. इसी कड़ी में वन विभाग शिमला डिवीजन में बतौर वन रक्षक तैनात हिंद प्रिया लोगों की सेवा के लिए आगे आईं हैं. कर्फ्यू के चलते दफ्तर बंद होने के कारण हिंद प्रिया पिछले 4-5 दिनों से घर पर जरूरतमंदों व गरीबो के लिए मास्क सिलने का काम कर रही है‌. वह अब तक 450 मास्क तैयार कर चुकी हैं.

वीडियो.
हिंद प्रिया ने बताया कि वह यह मास्क जिला प्रशासन के माध्यम से गरीबों को देना चाहती है, जिससे कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. उन्होंने कहा कि बाजार में मास्क उपलब्ध नहीं है और ऐसे में गरीब लोगों को भी मास्क की अवश्यकता है. हिंद प्रिया मूल रूप से रोहडू के भामनोली गांव की रहने वाली है. पिछले 1 सप्ताह से वह स्थानीय लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने, मास्क व सैनिटाइजर, घरों से बाहर न निकले के लिए भी जागरूक कर रही है.
Last Updated : Apr 5, 2020, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details