हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

9 साल से घाटे में था वन विकास निगम, दो साल में हुआ 98 लाख का मुनाफा

By

Published : Dec 9, 2019, 7:07 PM IST

फॉरेस्ट डवलपमेंट कॉर्पोरेशन के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कहा कि घाटे में चल रही कॉर्पोरेशन को एक वित्तीय वर्ष में 20 करोड़ रुपये के लाभ तक पहुंचाने के लक्ष्य को लेकर सभी अधिकारी और कर्मचारी काम कर रहे हैं.

forest development corporation
9 साल से घाटे में था वन विकास निगम

शिमला:हिमाचल में बोर्ड और कॉर्पोरेशन हमेशा से घाटे का सौदा माने जाते रहे हैं. प्रदेश के विभिन्न निगम और बोर्ड अकसर घाटे में ही रहे हैं. इसके बावजूद फॉरेस्ट डवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने इस वित्तीय वर्ष में 98 लाख का लाभ कमाकर अन्य निगमों और बोर्डों को राह दिखा दी है.

फॉरेस्ट डवलपमेंट कॉर्पोरेशन के उपाध्यक्ष सूरत नेगी ने कहा कि घाटे में चल रही कॉर्पोरेशन को एक वित्तीय वर्ष में 20 करोड़ रुपये के लाभ तक पहुंचाने के लक्ष्य को लेकर सभी अधिकारी और कर्मचारी काम कर रहे हैं. पिछले 9 वर्षों से जो कॉर्पोरेशन घाटे में चल रही थी उसको 98 लाख के लाभ में लेकर आए हैं.

वीडियो.

सूरत नेगी ने कहा कि उन्होंने कुल बिजनेस को 300 करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. उसके साथ-साथ 20 करोड़ रूपए का लाभ अर्जित करने का लक्ष्य भी रखा है. लक्ष्य को हासिल करने के लिए कॉर्पोरेशन नियमित रूप से कोशिश कर रही है. बीओडी की बैठक में तय हुई कार्य योजना के अनुसार निगम काम कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details