हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में 2 सड़क हादसे, 5 लोगों की मौत

By

Published : Nov 2, 2020, 10:12 AM IST

रविवार को जिला शिमला में दो अलग-अलग हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई. एक उपमंडल चौपाल के खिड़की में तो दूसरा हादसा चूरट नाले में हुआ.

accidents in shimla
शिमला में सड़क हादसा

शिमला:जिला शिमला में रविवार को दो अलग-अलग हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई. एक हादसा उपमंडल चौपाल के खिड़की में पेश आया तो दूसरा हादसा चूरट नाले में हुआ.

जानकारी के अनुसार पहला हादसा ढली थाना इलाके में पेश आया, जहां रविवार की देर रात चूरट नाले में सूमो गाड़ी नंबर एचपी 01एम 2489 अनियंत्रित होकर खाई में पटगेहर मार्ग पर गिर गई. हादसे में गाड़ी सवार दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक अन्य सवार गंभीर रूप से घायल हो गया है.

मृतकों की पहचान पवन कुमार पुत्र गुलाब सिंह दिगर गांव और सुरेश कुमार पुत्र रामकृष्ण आलू का जुब्बड गांव जिला शिमला के तौर पर हुई है. हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य में जुट गई. घायल को गाड़ी से निकालकर आईजीएमसी शिमला भेजा गया, जहां उसका इलाज चल रहा है.

दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम किया जाएगा. एसपी शिमला मोहित चावला ने मामले की पुष्टि की है.

वहीं, दूसरा हादसा चौपाल के खिड़की में पेश आया, जहां एक कार गहरी खाई में जा गिरी. इस हादसे में शादी से लौट रहे तीन युवकों की मौत हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार उपमंडल चौपाल से लगभग 14 किलोमीटर दूर खिड़की व मडावग के बीच एक कार करीब 600 मीटर गहरी खाई में गिर गई, जिससे कार में सवार दो भाइयों सहित तीन युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. यह तीनों युवक बमटा में एक शादी समारोह से अपने घर छैला की ओर जा रहे थे.

बताया जा रहा है कि यह लोग बमटा से सुबह 9.00 बजे घर के लिए निकले थे, लेकिन शाम तक घर ना पहुंचने पर घर वालों ने इनकी तलाश शुरू की और पुलिस थाना देहा में भी इसकी शिकायत दर्ज करवाई.

देहा से पुलिस टीम ने इन युवकों को ढूंढना शुरू किया. साथ ही मडावग की पुलिस चौकी और चौपाल थाने के पुलिस अधिकारियों को भी इसकी सूचना दी गई. जब पुलिस टीम व स्थानीय लोग इनकी तलाश करते हुए खिड़की से 1 किलोमीटर दूर गांव के पास पहुंचे तो वहां पर ढांक पर गाड़ी के कुछ टुकड़े फंसे हुए दिखे. शक के आधार पर जब ढांक से नीचे उतर कर देखा गया तो तीनों युवक मृत पाए गए.

पुलिस टीम स्थानीय लोगों की मदद से शवों को ढांक से बाहर निकाल रही है. मृतकों में रमेश कुमार पुत्र दुर्गादत्त चुड़ैल गांव तहसील ठियोग, सुरेश कुमार पुत्र दुर्गादत्त चुड़ैल गांव तहसील ठियोग, संजू पुत्र मोहनलाल चुड़ैल गांव तहसील ठियोग के रूप में शामिल है.

उधर, डीएसपी चौपाल राजकुमार का कहना है कि शवों को खाई से निकाला जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details