हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला में स्कूली बच्चों को पढ़ाया जल संरक्षण का पाठ, लघु फिल्मों के माध्यम से किया जागरूक

शिमला के गेयटी थियेटर में विश्व जल दिवस के अवसर पर राज्य विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद की ओर से फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया है. शुक्रवार को जल संरक्षण को लेकर बनी लघु फिल्में शिमला के तीस स्कूलों के बच्चों को दिखाई गई.

By

Published : Mar 22, 2019, 3:02 PM IST

गेयटी थियेटर में आयोजित किया गया फिल्म फेस्टिवल

शिमला: जिले के गेयटी थियेटर में विश्व जल दिवस के अवसर पर राज्य विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद की ओर से फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया है. शुक्रवार को जल संरक्षण को लेकर बनी लघु फिल्में शिमला के तीस स्कूलों के बच्चों को दिखाई गई.

गेयटी थियेटर में आयोजित किया गया फिल्म फेस्टिवल

बता दें कि इस बार होली के दूसरे दिन ही विश्व जल दिवस मनाया जा रहा है ताकि पानी के बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके. इस कार्यक्रम का मकसद लोगों को जल संरक्षण और साफ पीने के पानी का महत्व बताना है. पहले दिन शिमला जिले के 30 स्कूलों के बच्चों को लघु फिल्में दिखाई जा रही हैं. जबकि दूसरे दिन भी शिमला शहर व इसके आसपास के स्कूलों के बच्चों को फिल्में दिखा कर पानी के महत्व के बारे बताया जाएगा.

गेयटी थियेटर में आयोजित किया गया फिल्म फेस्टिवल

शिमला में राज्य विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद के सदस्य सचिव डीसी राणा ने बताया कि जल दिवस पर 20 लघु फिल्में दिखाई जा रही हैं. इन फिल्मों के माध्यम से दो दिन तक स्कूली बच्चों को पानी के संरक्षण एवं संवर्धन और वन संरक्षण पर फिल्में दिखाई जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details