हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मुआवजा न मिलने पर किसानों ने किया रोष प्रदर्शन, सरकार और बीमा कंपनी के खिलाफ नारेबाजी

By

Published : Jun 25, 2019, 8:35 AM IST

सोमवार को ठियोग में किसानों-बागवानों ने किसान संघर्ष समिति के साथ मिलकर सरकार और बीमा कंपनी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. किसानों ने बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की है.

प्रदर्शन करते किसान-बागवान

शिमला/ठियोग: पिछले दिनों हुई बारिश व तूफान से फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा न मिलने पर किसानों ने तहसील कार्यालय पर रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने सरकार और बीमा कंपनी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और एसडीएम के माध्यम से सीएम जयराम के लिए ज्ञापन भी सौंपा.

प्रदर्शन करते किसान-बागवान

बता दें कि सोमवार को ठियोग में किसानों-बागवानों ने किसान संघर्ष समिति के साथ मिलकर बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की. किसान संघर्ष समिति के सचिव पूर्व में शिमला के महापौर रहे संजय चौहान ने किसानों और बागवानों के साथ मिलकर एसडीएम कार्यालय तक मार्च किया.

जानकारी देते किसान संघर्ष समिति के सचिव

चौहान ने कहा कि आज तक बीमा कंपनी ने किसानों और बागवानों को नुकसान का मुआवजा नहीं दिया है, जबकि ये कंपनी हर साल किसानों से बीमे की किश्त काटती है.उन्होंने कहा कि सेब की मण्डियों में एपएमसी नियमों का उल्लंघन कर बागवानों को उनका हक दिलाने में विफल रही है, जिससे आज भी बागवानों को उनका पैसा नहीं मिल पाया है. उन्होंने मांग की है कि सरकार इस दिशा में उचित कदम उठाए, जिससे किसानों को राहत मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details