हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पाबंदी पर भी बेच रहे थे शराब, आबकारी विभाग की नाहन और कुल्लू में कार्रवाई

By

Published : Nov 12, 2022, 4:03 PM IST

हिमाचल में 14वीं विधानसभा के लिए मतदान जारी है. मतदान के दौरान शराब बेचने पर पाबंदी लगाई गई है लेकिन फिर भी कुछ जगह चोरी छिपे शराब बेचने के मामले सामने आ रहे हैं. आबकारी विभाग ने देसी शराब की 224 बोतलें, अंग्रेजी शराब की 64 बोतलें, बीयर की 13 बोतलें और 92 लीटर लहन बरामद की है. (himachal dry day )

illegal liquor in shimla
illegal liquor in shimla

शिमला:मतदान के दौरान शराब बेचने पर पाबंदी लगाई गई है लेकिन फिर भी कुछ जगह चोरी छिपे शराब बेचने के मामले सामने आ रहे हैं. पुलिस और आबकारी विभाग ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टास्क फोर्स ने देसी शराब की 224 बोतलें, अंग्रेजी शराब की 64 बोतलें, बीयर की 13 बोतलें और 92 लीटर लाहन बरामद की हैं. (Illicit liquor caught in Kullu)

सिरमौर जिला में गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने एक परिसर से देसी शराब की 108 बोतलें और अंग्रेजी शराब की 42 बोतलें बरामद की हैं. दोषी के खिलाफ नाहन थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. इसके अतिरिक्त टीम ने जिला कुल्लू में 92 लीटर अवैध शराब को जब्त कर आबकारी अधिनियम के तहत नष्ट किया है. ड्राई डे के दृष्टिगत हिमाचल में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध है.

पढ़ें-लोकतंत्र जिंदाबाद : पिता की अर्थी को कंधा देने से पहले परिवार ने किया मतदान

राज्य कर एवं आबकारी विभाग के आयुक्त यूनुस ने बताया कि ड्राई डे की अनुपालना के लिए सभी अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी किए गए हैं. ड्राई डे के दौरान लाइसेंस परिसरों में अगर विभाग एवं निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेशों की उल्लंघना पाई जाती है, तो लाईसेंसी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी की जाए. आयुक्त ने कहा कि अगर कोई भी लाईसेंसी धारक किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है, तो उसका लाइसेंस रद्द किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details