हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बूथ से स्ट्रॉन्ग रूम के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टी, शिमला में तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में रखी जाएगी EVM

प्रेदश भर में रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. मतदान खत्म होने के बाद शिमला शहर के बूथों से शाम को परिवहन की बसों से ईवीएम मशीनों को स्ट्रॉन्ग रूम ले जाया गया.

By

Published : May 19, 2019, 8:29 PM IST

स्ट्रॉन्ग रूम के लिए रवाना होती पोलिंग पार्टी

शिमला: प्रेदश भर में रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. मतदान के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम मशीनें स्ट्रॉन्ग रूम ले जाई गई. शाम छह बजे ईवीएम को सील किया गया और शिमला शहर के बूथों से शाम करीब 7:30 बजे सीटीओ में परिवहन की बसों से स्ट्रॉन्ग रूम ले जाया गया.

स्ट्रॉन्ग रूम के लिए रवाना होती पोलिंग पार्टी

बता दें कि मतदान खत्म होने के बाद ईवीएम को सील कर परिवहन की बसों से स्ट्रॉन्ग रूम ले जाया गया. इस दौरान पोलिंग पार्टीस के साथ पुलिस जवान भी मौजूद रहे. हालांकि, दूरदराज के क्षेत्रों से पोलिंग पार्टी सोमवार सुबह शिमला के लिए रवाना होगी. इन क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा में ईवीएम रखी जाएगी.

स्ट्रॉन्ग रूम के लिए रवाना होती पोलिंग पार्टी

गौर रहे कि इस बार शिमला जिले का स्ट्रॉन्ग रूम धामी कॉलेज में बनाया गया है. इस बार शिमला जिला की सात विधानसभा क्षेत्रों की मतों की गणना धामी कॉलेज में होगी. 20 मई तक सभी ईवीएम धामी कॉलेज लाईं जाएंगी और स्ट्रॉन्ग रूम में तीन स्तरीय सुरक्षा के घेरे में रहेंगी. 23 मई को मतदान के लिए ये ईवीएम मशीनें खोली जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details