हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वेतन साढ़े छह हजार, विभाग ने सफाई कर्मी को थमाया 13 हजार का बिजली बिल

बिजली विभाग ने आईजीएमसी के सफाईकर्मी को दो महीने का 13 हजार का बिल थमा दिया है. अब ये सफाई कर्मी सरकारी दफ्तरों में बिजली बिल कम करवाने के लिए चक्कर काट रहा है.

By

Published : May 16, 2020, 7:37 PM IST

electercity bill
सफाईकर्मी को थमाया 13 हजार का बिल

शिमला : एक तरफ जहां कोरोना लॉकडाउन के चलते लोग परेशान हैं. वही, बिजली विभाग लोगों की परेशानियों को बढ़ाने का काम कर रहा है. बिजली विभाग ने शिमला में आईजीएमसी के सफाई कर्मी को 13 हजार का भरकम बिल थमा दिया. अब आइजीएमसी में तैनात सफाई कर्मी केशव राम ढली बिजली विभाग के चक्कर लगा रहा है.

जानकारी के मुताबिक केशव राम किराए के मकान में रहता है. उसे वेतन ही 6 हजार 900 रुपए हर महीने मिलता है. बिजली का भारी बिल देख केशव राम की परेशानियां बढ़ गई है. केशव राम अब अपना काम छोड़ बिल जमा कम करवाने के लिए बिजली विभाग के चक्कर लगाने में लगा है. शनिवार को केशव राम बेटे के साथ जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचा और डीसी से बिल कम करवाने की गुहार लगाई.

केशव राम ने बताया कि घर मे दो बल्ब जलते है. ना तो वॉशिंग मशीन है और ना ही हीटर चलता है. इसके बावजूद भी बिजली विभाग ने 13 हजार का बिल उसके हाथ में थमा दिया है. केशव का कहना है कि उसे 6 हजार 900 रुपए हर माह वेतन के रूप में मिलते हैं. ऐसे में इतनी बड़ी बिल की रकम कैसे चुकता करेगा. वेतन से मकान का किराया और खाने पीने का ही गुजारा हो पाता है.

वीडियो

केशव राम ने कहा कि वो बिजली विभाग के अधिकारियों के पास गए, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई. वो बिल की राशि जमा नहीं कर सकते. उन्होंने सरकार और जिला प्रशासन से बिजली के बिल में रियायत देने की मांग की. बता दें कि कोरोना के चलते सरकार ने होटल कारोबारियो को बिजली के बिलों में तो कुछ राहत दी है, लेकिन आम जनता को रीडिंग लिए बगैर ही बिजली विभाग बिल जारी कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details