हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना का 'कर्फ्यू': 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, सीएम ने सदन में दी जानकारी

बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 31 मार्च तक कोरोना वायरस के मध्यनजर प्रदेश भर के शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे.

By

Published : Mar 14, 2020, 12:31 PM IST

Published : Mar 14, 2020, 12:31 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 2:35 PM IST

educational institutions in himachal will remain closed till 31 March
31 मार्च तक बंद रहेंगे प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थान

शिमला: कोरोना वायरस को लेकर विधानसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि खतरे को देखते हुए प्रदेश में स्कूल, कॉलेज, सिनेमा घर 31 मार्च तक बंद रहेंगे. सीएम ने कहा कि इस मामले पर पैनिक होने की जरूरत नहीं है. ये कदम सिर्फ एहतिहात के तौर पर लिया गया है.

हिमाचल प्रदेश के लोगों खासकर अभिभावकों की तरफ से कई सुझाव सरकार के पास आये हैं. कोरोना वायरस को डब्ल्यूएचओ ने महामारी घोषित किया है. केंद्र सरकार की ओर से इसको लेकर समय समय पर एडवाजरी भी जारी की गई है, जिसका पालन किया जा रहा है. पड़ोसी राज्यों में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में स्कूलों को बंद किया गया है. हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी बड़ी गेदरिंग,जनसभाओं और मेलों पर प्रतिबंध लगाया है.

वीडियो रिपोर्ट

स्थिति से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से सतर्क है. स्वास्थ्य विभाग इस बीमारी से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. प्रदेश वासियों को इस बीमारी से घबराने की नहीं सजग रहने की जरूरत है. प्रदेश सरकार ने सभी सार्वजानिक सभाओं, त्यौहारों, मेलों, खेलों को स्थगित करने की अधिसूचना जारी की है. वायरस की ट्रांसमिशन को रोकने के लिए स्कूल, कॉलेज, क्रेच, आंगनवाड़ी केंद्रों, सिनेमाघरों को 31 मार्च 2020 तक बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं, लेकिन सभी संस्थानों में परीक्षा की प्रक्रिया चलती रहेगी.

31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद
Last Updated : Mar 14, 2020, 2:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details