हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जनता के नाम पत्र, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किए वितरित

By

Published : Jul 5, 2020, 8:50 PM IST

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनता के नाम पत्र व केंद्र सरकार की 1 वर्ष की उपलब्धियों और राज्य सरकार की 2 वर्ष की उपलब्धियों की पूरी जानकारी के पत्र रविवार को शिमला के मिडिल बाजार, भराड़ी, टूटीकंडी और फागली वार्ड में वितरित किए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में व्यवस्थाओं को जड़ता और भ्रष्टाचार को दल-दल से बाहर निकलते हुए देखा.

Education Minister Suresh Bhardwaj distributed letters.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जनता के नाम पत्र बांटते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज.

शिमला:शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जनता के नाम पत्र व केंद्र सरकार की 1 वर्ष की उपलब्धियों और राज्य सरकार की 2 वर्ष की उपलब्धियों की पूरी जानकारी के पत्र रविवार को शिमला के मिडिल बाजार, भराड़ी, टूटीकंडी और फागली वार्ड में वितरित किए.

इस दौरान उन्होंने लोगों को पत्र भेंट कर केंद्र सरकार की उपलब्धि को भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में स्वर्णीम अध्याय बताया. उन्होंने कहा कि देश की जनता ने वर्ष 2014 और वर्ष 2017 में प्रदेश में बड़े परिवर्तन के लिए जनादेश दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में व्यवस्थाओं को जड़ता और भ्रष्टाचार को दल-दल से बाहर निकलते हुए देखा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जनता के नाम पत्र बांटते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज.
शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस दौरान जहां देश में राजनैतिक इच्छा शक्ति का परिचय देते हुए लंबे समय से चले आ रहे मामलों में ऐतिहासिक निर्णय लिया गया, जिसके तहत 2 नए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख बनें, जहां तीव्र विकास के रास्ते खोले गए.

नागरिक संशोधन अधिनियम को लागू किया गया. राम मंदिर निर्माण, तीन तलाक का मामला, करतारपुर गलियारा राष्ट्र को समर्पित करना जैसे चुनौतीपूर्ण निर्णय लिए गए. इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार की ओर से 2 वर्ष के दौरान अनेक जन कल्याणकारी नीतियां व योजनाएं लागू कर प्रदेश की जनता को लाभांवित किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जनता के नाम पत्र बांटते हुए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज.

सुरेश भारद्वाज ने बताया कि कोविड-19 के दौरान आर्थिकी को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से मनरेगा योजना और शहरी आजीविका मिशन के तहत हजारों बेरोजगारों को रोजगार प्रदान किया गया है. मंत्री ने बताया कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में कोरोना वायरस पर नियंत्रण कर आम जन समुदाय तक नहीं फैलने दिया गया है. आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के लिए प्रदेश सरकार प्रयत्नशील हैं.

शिक्षा मंत्री ने बताया कि देश व प्रदेश की सरकार हर क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रही है, चाहे कोरोना वायरस को रोकने में हो या अर्थव्यवस्था में तेजी लाने का काम हो. प्रदेश सरकार की ओर से इस महामारी के नियंत्रण हेतु सभी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:चंबा में अंडरग्राउंड बिजली की तारें बिछाने का प्रपोजल तैयार, सरकार की स्वीकृति को भेजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details