हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डिजिटल साथी कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री ने डोनेट किए 25 स्मार्टफोन, लोगों से की ये अपील

By

Published : Jul 30, 2021, 4:17 PM IST

हिमाचल प्रदेश में 15 जुलाई से डिजिटल साथी अभियान (Digital Saathi Campaign) की शुरुआत की गई है. इस अभियान में स्मार्टफोन की कमी की वजह से पढ़ाई में परेशानी का सामना कर रहे छात्रों के लिए स्मार्टफोन (Smartphone) देने की मुहिम शुरू की गई है. शुक्रवार को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Education Minister Govind Singh Thakur) ने डिजिटल साथी अभियान को बढ़ावा देने के लिए 25 नए स्मार्टफोन डोनेट किए.

Education Minister donated 25 smartphones in Digital Saathi program
फोटो

शिमला: कोरोना महामारी की वजह से हिमाचल प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थान (Educational Institutions) लंबे समय से बंद हैं. लॉकडाउन के बीच प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में हर घर पाठशाला कार्यक्रम के तहत पढ़ाई हो रही है. 15 जुलाई को हिमाचल प्रदेश सरकार ने डिजिटल साथी अभियान (Digital Saathi Campaign) की शुरुआत की. इस अभियान में स्मार्टफोन की कमी की वजह से पढ़ाई में परेशानी का सामना कर रहे छात्रों के लिए स्मार्टफोन (Smartphone) देने की मुहिम शुरू की गई है.

इसी कड़ी में शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Education Minister Govind Singh Thakur) ने डिजिटल साथी अभियान को बढ़ावा देने के लिए 25 नए स्मार्टफोन डोनेट किए. प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सभी लोगों से अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने की भी अपील की है.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सभी सरकारी स्कूलों में हर घर पाठशाला कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को पढ़ाने का काम किया जा रहा है. प्रदेश भर के स्कूलों में इस कार्यक्रम के सकारात्मक नतीजे देखने को मिले हैं, लेकिन बावजूद इसके जिस विद्यार्थी को फोन की वजह से पढ़ाई में परेशानी आ रही है, उनके लिए इस अभियान को डिजिटल साथी अभियान को शुरू किया गया है.

बता दें कि 15 जुलाई को हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) ने डिजिटल साथी अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के जरिए हर विद्यार्थी तक स्मार्टफोन पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. इस मुहिम से जुड़ने के लिए hpdigitalsathi.in पर साइन अप कर विद्यार्थियों के लिए स्मार्टफोन डोनेट कर सकते हैं.

प्रदेश सरकार ने इसके लिए हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाली मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम (Famous Bollywood Actress Yami Gautam) का भी साथ लिया है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में समस्या न हो, इसके लिए सरकार ने आम लोगों को भी मुहिम के साथ जोड़ने का लक्ष्य रखा है.

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कुछ देर बाद पहुंचेंगे कांगड़ा, कल यहां होंगे कार्यक्रम में शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details