हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

घर से पढ़ाई करने निकले छात्र 'अड्डे' पर जाकर फूंकते हैं बीड़ी और सिगरेट, शाम को बाजार में करते हैं हुड़दंगबाजी

ठियोग में कई ऐसी जगह हैं, जहां युवाओं ने नशा करने के लिए अड्डे बना रखे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि इन जगहों पर अक्सर युवाओं को नशे करते देखा जाता है.

By

Published : May 30, 2019, 10:48 PM IST

डिजाइन फोटो.

शिमला: पंजाब और हरियाणा के साथ हिमाचल के युवा भी नशे की चपेट में आ चुके हैं. बाहरी राज्यों में बढ़ रहे नशे के व्यापार से अब हिमाचल भी अछूता नहीं रहा है. ठियोग में इन दिनों स्कूल्स और कॉलेजिस में पढ़ रहे युवा नशे के जाल में फसते जा रहे हैं. घर से पढ़ाई करने निकले ये युवा स्कूल या कॉलेज में न जाकर नशे के ठिकानों पर पूरा दिन बिताते हैं.

fd

ठियोग में कई ऐसी जगह हैं, जहां युवाओं ने नशा करने के लिए अड्डे बना रखे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि इन जगहों पर अक्सर युवाओं को नशे करते देखा जाता है. ठियोग के मुख्य बाजार की कृष्णा गली में स्थित मां भीमाकाली के मंदिर के पास एक पुरानी इमारत में ये युवा अक्सर नशे में धुत्त पाए जाते हैं. इस जगह पर तम्बाकू, सिगरेट, खैनी और बीड़ी के टोटों की भरमार रहती है और कॉलेज के ऊपर चुंदृ के पास इन नशेड़ियों ने अपना ठिकाना बना लिया है.

घर से पढ़ाई करने निकले छात्र 'अड्डे' पर जाकर फूंकते हैं बीड़ी और सिगरेट

नशे में धुत युवा शाम के समय बाजार में बाजार में हुड़दंग मचाते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि वो युवाओं की हरकतों से परेशान है, लेकिन हिंसा और झगड़े के डर से लोग युवाओं को कुछ नहीं बोल पाते. लोगों ने पुलिस से मांग की है कि लगातार ऐसी जगहों पर गश्त लगाई जानी चाहिए. लोगों का आरोप है कि पुलिस महीने में एक बार इन जगहों पर जाती है और उसके बाद भूल जाती है जिससे युवा बेखौफ नशा करने के बाद बाजार में हुड़दंग करते हैं.

ये भी पढ़ें: रोहतांग परमिट के नाम पर अब नहीं होगी धांधली, गुलाबा से पहले कोठी बैरियर में होगी वाहनों की जांच

वहीं, इस मामले में जब ईटीवी भारत ने डीएसपी ठियोग कुलविंदर सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि पुलिस दिन में एक-दो बार ऐसी जगह पर गश्त करेगी और अगर कोई नशे में पाया गया तो उसका मेडिकल कर उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details