हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बेजुबानों पर अत्याचार! शिकारियों के ट्रैप्स में फंस कर कुत्ते हो रहे जख्मी

बेनमोर टूटू और संजौली क्षेत्र में लोग शिकार के लिए ट्रैप्स लगा रहे हैं. जहां कुत्ते फंस कर बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. एक कुत्ते का जबड़ा बुरी तरह से इस ट्रैप्स में फंस गया वहीं, कई कुत्तों की टांगे इसमें फंस गई है. वहीं, लोगों द्वारा इन्हें इलाज के लिए नगर निगम के स्वास्थ्य कर्मियों के हवाले किया गया जहां इनका इलाज किया गया.

By

Published : Apr 14, 2020, 12:15 PM IST

shimla latest news, शिमला लेटेस्ट न्यूज
शिकारियों के ट्रैप्स में फंस कर कुत्ते हो रहे जख्मी

शिमला: कोरोना के कारण जहां प्रदेश में कर्फ्यू लगा है और लोग बाहर नहीं जा पा रहे हैं वहीं, इस दौरान कुछ लोग जंगलों में जंगली मुर्गों को पकड़ने के लिए ट्रैप्स लगा रहे हैं, लेकिन इन ट्रैप्स में आवारा कुत्ते फंस रहे हैं और कई कुत्ते बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं.

शिकारियों के ट्रैप्स में फंस कर कुत्ते हो रहे जख्मी

ज्यादातर बेनमोर टूटू और संजौली क्षेत्र में लोग शिकार के लिए ट्रैप्स लगा रहे हैं. जहां कुत्ते फंस कर बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. एक कुत्ते का जबड़ा बुरी तरह से इस ट्रैप्स में फंस गया वहीं, कई कुत्तों की टांगे इसमें फंस गई है. वहीं, लोगों द्वारा इन्हें इलाज के लिए नगर निगम के स्वास्थ्य कर्मियों के हवाले किया गया जहां इनका इलाज किया गया.

वीडियो.

बेनमोर की पार्षद कीमी सूद ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई है. कीमी सूद का कहना है कि लोग शिकार करने के लिए ट्रैप्स लगा रहे हैं जिसमें कुत्ते फंस कर बुरी तरह जख्मी हो गए हैं इसको लेकर पुलिस में भी शिकायत की गई है और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है. वहीं, पुलिस भी शिकायत मिलने के बाद ऐसे लोगों को पकड़ने में लग गई है जो जंगलों में ट्रैप्स लगा रहे हैं.

शिकारियों के द्वारा लगाए जा रहे ट्रैप्स को निकालते हुए

एएसपी परवीर ठाकुर ने कहा कि इसको लेकर शिकायत मिली है और कौन लोग ये काम कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण कर्फ्यू लगाया गया है और लोग घरों में कैद हो गए हैं. जिसके चलते आवारा कुत्तों को खाना नहीं मिल रहा है और जंगलों में शिकारियों द्वारा लगाए गए ट्रैप्स में रखे खाने के चक्कर में कुत्ते फंस रहे हैं.

ये भी पढ़ें-लड़की भगाने के लिए दादी की मौत का बहाना लगाकर बनाया कर्फ्यू पास, 2 युवकों पर मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details