हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला विंटर कार्निवाल में डॉग शो का आयोजन, कुत्तों ने करतब दिखाकर जीता लोगों का दिल

Shimla Winter Carnival: शिमला में विंटर कार्निवाल में डॉग शो का आयोजन किया गया. जिसमें कुत्तों की विभिन्न ब्रीड ने भाग लिया. इसमें सभी कुत्ते शिमला के विभिन्न क्षेत्रों से आए थे. इस शो के माध्यम से लोगों को यह संदेश दिया गया कि शहर को गंदा न करें. अगर किसी ने कुत्ता पाला है तो यहां-वहां गंदगी ना फैलाएं. शहर को साफ सुथरा बनाए रखने में अपना योगदान दें.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 28, 2023, 10:00 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला:हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में विंटर कार्निवाल के चौथे दिन रिज मैदान में डॉग शो का आयोजन किया गया. जिसमें डॉ. जोगेंद्र वर्मा और डॉ. एसपी सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. इस शो में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से आए 11 कुत्तों ने भाग लिया. इसमें लोगों द्वारा पालतू कुत्तों की विभिन्न ब्रीड को लाया गया. डॉग शो में कुत्तों को तीन वर्गों में बांटा गया था. जिसमें स्मॉल, मीडियम और लार्ज डॉग शामिल है. इस दौरान लार्ज वर्ग में तीन, मीडियम में पांच व स्मॉल में तीन कुत्तों ने हिस्सा लिया.

डॉग शो में एक-एक कर के कुत्तों ने रैंप वॉक किया. रैंप वॉक की शुरुआत स्मॉल वर्ग से की गई, जिसमें मफी नाम के कुत्ते ने वॉक कर लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया. इसकी क्यूटनेस व वॉक को देख लोग इसकी तस्वीरें खींचने लगे. इसी तरह एक-एक कर सभी कुत्तों ने रैंप वॉक किया. कई लोगों ने अपने कुत्तों को बैठने, हैंड शेक करने के लिए भी कहा और वह कुत्ते भी उनकी हर बात को मान रहे थे, लेकिन इस बीच कई कुत्ते एक दूसरे को नापसंद भी कर रहे थे.

शो में आए सभी कुत्ते अपना-अपना करतब दिखा रहे थे. शो को देखने के लिए रिज मैदान में लोगों की काफी भीड़ उमड़ी. खासकर छोटे बच्चों को यह डॉग शो काफी पसंद आ रहा था. डॉग शो के अंत में स्मॉल वर्ग में पहले स्थान पर एस-1, दूसरे पर एस-3 व तीसरे स्थान पर एस-2 रहे. मीडियम वर्ग में पहले स्थान पर एम-4, दूसरे पर एस-1 व तीसरे स्थान पर एम-3 रहे. इसके अलावा लार्ज वर्ग में पहले स्थान पर एल-2, दूसरे पर एल-1 व तीसरे स्थान पर एल-3 रहे. डॉग शो में नगर निगम महापौर सुरेंद्र चौहान और पार्षद भी विशेष रूप से मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर में बकरे ने सरकार को बताई अंतिम इच्छा, ग्रामीणों ने सरकार को दिया 3 महीने का अल्टीमेटम

ABOUT THE AUTHOR

...view details