हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

डॉगी का ब्लड डोनेशन, 'जिमी' ने रक्तदान कर बचाई 'लियो' की जान

जर्मन शेफर्ड नस्ल के 'जिमी' कुत्ते की उसके नस्ल के दूसरे कुत्ते 'लियो' ने रक्तदान करके जान बचाई है. ब्लड चढ़ाने के बाद फिलहाल दोनों कुत्ते स्वस्थ हैं.

By

Published : Jul 26, 2019, 7:49 PM IST

Updated : Jul 26, 2019, 8:02 PM IST

कुत्ते ने खून देकर बचाई दूसरे कुत्ते की जान

नरसिंहपुर: रक्तदान से इंसानों की जिंदगी बचाने के मामले तो आपने पहले भी सुने होंगे, लेकिन क्या आपने कभी जानवरों को भी रक्तदान करते एक दूसरे की जान बचाते हुए सुना है. ऐसा ही एक मामला नरसिंहपुर से लगे रौंसरा गांव में सामने आया है. जहां जर्मन शेफर्ड नस्ल के 'जिमी' कुत्ते की उसके नस्ल के दूसरे कुत्ते 'लियो' ने रक्तदान करके जान बचाई है.

कुत्ते ने खून देकर बचाई दूसरे कुत्ते की जान

पशु धन संजीवनी केंद्र के डॉक्टर संजय मांझी ने बताया कि ब्लड डोनेट करने वाला डॉग स्वस्थ्य है. बता दें कि रौंसरा निवासी वंदना जाटव के 6 वर्षीय जर्मन शेफर्ड नस्ल का डॉग करीब एक महीने से बीमार था. जिसकी वहज से वो काफी कमजोर हो गया था. पशु चिकित्सकों को दिखाया गया तो उन्होंने रक्त लेने की सालह दी.

इसकी जानकारी जब पास के ही गांव में रहने वाले किसान महेंद्र प्रताप सिंह को हुई, तो उन्होंने अपने कुत्ते के साथ क्लीनिक पहुंच कर रक्तदान में मदद की. जहां 'जिमी' के लिए 'लियो' ने ब्लड डोनेट किया. ब्लड चढ़ाने के बाद फिलहाल दोनों कुत्ते स्वस्थ हैं. 'लियो' ने रक्तदान करके न सिर्फ 'जिमी' की जान बचाई बल्कि, एक पशु ने इंसानों के लिए भी बहुत बड़ा संदेश दिया है.

ये भी पढ़े: नशे की बड़ी खेप के साथ 2 गिरफ्तार, 6 किलो चूरापोस्त बरामद

Last Updated : Jul 26, 2019, 8:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details